मैथन में पीडीएस दुकानदार ने ग्राहकों से संपर्क आए बिना राशन देने का बनाया जुगाड़ Dhanbad News

कोरोना महामारी से बचाव में दो गज की दूरी कारगर हथियार माना जा रहा है। मैथन स्थित केसरकुरल गांव के पीडीएस दुकानदार सजल रजक ने कोरोना से बचने व लोगों को लाभ पहुंचाने का नया तरीका ढूंढ निकाला है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:38 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:38 AM (IST)
मैथन में पीडीएस दुकानदार ने ग्राहकों से संपर्क आए बिना राशन देने का बनाया जुगाड़ Dhanbad News
कोरोना महामारी से बचाव में दो गज की दूरी कारगर हथियार माना जा रहा है। (जागरण)

मैथन, जेएनएन : कोरोना महामारी से बचाव में दो गज की दूरी कारगर हथियार माना जा रहा है। मैथन स्थित केसरकुरल गांव के पीडीएस दुकानदार सजल रजक ने कोरोना से बचने व लोगों को लाभ पहुंचाने का नया तरीका ढूंढ निकाला है।

घर के सामानों से ही ऐसा जुगाड़ लगाया है कि लोगों के संपर्क में आए बिना ही जनवितरण का राशन आसानी से लोगों तक पहुंचा सके। इसके लिए उन्होंने प्लास्टिक के बने पाइप का सहारा लिया है जिसके माध्यम से वह जनवितरण के लाभुकों को उनका राशन दे पा रहे हैं।

सजल रजक ने बताया कि उनकी दुकान में 500 से ज्यादा लाभुक हैं जिन्हें हर महीने राशन देना होता है । अभी संक्रमण का भी भय बना रहता है इसलिए प्लास्टिक के पाइप व घर के अन्य सामानों से ऐसा व्यवस्था कायम की है कि संपर्क में आए बिना लाभुकों को उनका राशन दे सके। इससे लाभुक भी खुश हैं। सजल रजक से सबक लेते हुए इस तरह की व्यवस्था हर पीडीएस दुकानदार व बाजार में राशन के दुकानदार करें तो लोगों को सीधे संपर्क में आए बिना उनको सम्मान दिया जा सकता है और इससे बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन को भी तोड़ा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी