बिजली की गड़बड़ी से जयपुर स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों का सही से नहीं हो पा रहा इलाज

कलियासोल प्रखंड स्थित जयपुर स्वास्थ्य केंद्र में बीते चार दिनों से बिजली की आंखमिचौनी व सही वोल्टेज नहीं रहने के कारण आसपास के ग्रामीणों का ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से सही तरीके से इलाज नहीं हो पा रहा है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 04:36 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 04:36 PM (IST)
बिजली की गड़बड़ी से जयपुर स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों का सही से नहीं हो पा रहा इलाज
ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से सही तरीके से इलाज नहीं हो पा रहा है। (जागरण)

कालूबथान, जेएनएन : कलियासोल प्रखंड स्थित जयपुर स्वास्थ्य केंद्र में बीते चार दिनों से बिजली की आंखमिचौनी व सही वोल्टेज नहीं रहने के कारण आसपास के ग्रामीणों का ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से सही तरीके से इलाज नहीं हो पा रहा है।

स्वास्थ्य केंद्र की टेक्नीशियन बनानी मित्रा ने बताया कि शुक्रवार की सुबह दस बजे स्वास्थ्य केंद्र में आने के बाद देखी कि बिजली गुल है। बिजली विभाग को सूचना देने पर एक मैनडेज कर्मी ने केंद्र में लाइन ठीक कर बिजली को बहाल कर दिया। लेकिन उसके द्वारा कुछ पैसे की मांग की गई।

नहीं देने पर उसके जाने के बाद बिजली भी गुल हो गई । फिर शनिवार को बिजली गुल हो गई । सूचना देने पर मैनडेज कर्मी ने बिजली ठीक कर दी। इसके बदले उसे उसे कुछ चाय पानी का खर्चा भी दिया। लेकिन सोमवार को फिर से बिजली चली गई। विभाग को खबर देने पर लाइन कर बिजली बहाल कर दी गई ।

लेकिन वोल्टेज के अप डाउन होने के कारण ऑनलाइन मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है। इससे टेक्नीशियन बनानी मित्रा एएनएम खुशबू कुमारी परेशान हैं। साथ ही आसपास गांवों से आए दर्जनों मरीज़ परेशान होकर बगैर इलाज के घर लौटने को मजबूर हैं। बिजली विभाग के कनीय अभियंता नितीश कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र के समीप लगे ट्रंफर्मार में गड़बड़ी के कारण ऐसा हुआ है। मिस्त्री भेज कर जल्द ठीक कराने के लिए प्रयास रत हूं । अगर कोई मैनडेज कर्मी बिजली ठीक करने के बाद पैसे कि मांग करते हैं तो मुझे एवं उच्च अधिकारियों को सूचित करें कारवाई होगी।

chat bot
आपका साथी