Attention: अलेप्पी-धनबाद स्पेशल ट्रेन के यात्री ध्यान दें... चंद्रपुरा जंक्शन पर कोरोना जांच से गुजरना होगा

Attention अलेप्पी-धनबाद स्पेशल ट्रेन केरल से आती है। केरल कोरोना से प्रभावित टॉप के राज्यों में शामिल है। वहां से रेल यात्रियों के माध्यम से कोरोना वायरस के झारखंड पहुंचने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। इसलिए यात्रियों की जांच करने का निर्णय लिया गया है।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:58 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:44 PM (IST)
Attention: अलेप्पी-धनबाद स्पेशल ट्रेन के यात्री ध्यान दें... चंद्रपुरा जंक्शन पर कोरोना जांच से गुजरना होगा
धनबाद रेल मंडल का चंद्रपुरा रेलवे स्टेशन ( फाइल फोटो)।

चंद्रपुरा, जेएनएन। अलेप्पी-धनबाद स्पेशल ट्रेन से चंद्रपुरा रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की जाएगी। 13 मई से चंद्रपुरा रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच शिविर काम करेगा। अलेप्पी से उतरने वाले एक-एक यात्री की कोरोना जांच की जाएगी। इसके लिए चंद्रपुरा सीओ सह बीडीओ संदीप कुमार मधेशिया ने मंगलवार को चंद्रपुरा रेलवे जंक्शन का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने रेलवे अधिकारियों एवं बेरमो स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों से बात कर चंद्रपुरा रेलवे जंक्शन पर ट्रेनों से खासकर एलेप्पी- धनबाद एक्सप्रेस से उतर रहे यात्रियों का कोरोना जांच सुनिश्चित करने को कहा। दूसरे प्रांत से लौट रहे प्रवासी मजदूरों के लिए पंचायत स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर प्रारंभ करने, प्रवासी मजदूरों के भोजनादि का प्रबंध करने का निर्देश दिया।

केरल में कोरोना का कहर

अलेप्पी एक्सप्रेस केरल के अलेप्पी शहर से तामिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा होते हुए झारखंड के धनबाद तक आती है। केरल इस समय देश के टॉप फाइव कोरोना संक्रमित राज्यों में शामिल है। इसे देखते हुए झारखंड सरकार ने केरल से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों की जांच करने का निर्देश दिया है। अलेप्पी एक्सप्रेस बोकारो जिले के चंद्रपुरा रेलवे स्टेशन पर ठहरती है। यहां उतरने वाले सभी यात्रियों की जांच की जाएगी।

छोटे स्टेशनों पर उतर जा रहे यात्री

सबसे पहले धनबाद रेलवे स्टेशन पर अलेप्पी एक्सप्रेस के यात्रियों की कोरोना जांच शुरू हुई। इस जांच से बचने के लिए यात्री धनबाद से एक स्टेशन पहले कतरास रेलवे स्टेशन पर उतरने लगे। यह तथ्य सामने आने के बाद जिला प्रशासन के अनुरोध पर धनबाद रेल मंडल प्रबंधन ने अगले आदेश तक कतरास रेलवे स्टेशन पर अलेप्पी एक्सप्रेस का ठहराव रद कर दिया। इसके बाद बहुत सारे यात्री चंद्रपुरा रेलवे स्टेशन पर उतर जा रहे थे। इसी जानकारी मिलने के बाद अब वहां कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है। 

chat bot
आपका साथी