हमारी भी सुनें हेमंत सरकार, निजी स्कूल दे रहे दुख अपार, मंत्र के साथ हुआ हवन

झारखंड अभिभावक संघ ने रणधीर वर्मा चौक पर हवन पूजन किया। इस हवन पूजन का मंत्र कुछ अलग था। हमारी भी सुनें हेमंत सरकार निजी स्कूल दे रहे दुख अपार निजी स्कूल प्रबंधन को सद्बुद्धि दे भगवान निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को हवन का कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 02:58 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 02:58 PM (IST)
हमारी भी सुनें हेमंत सरकार, निजी स्कूल दे रहे दुख अपार, मंत्र के साथ हुआ हवन
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को हवन का कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जागरण संवाददाता, धनबाद: झारखंड अभिभावक संघ ने रणधीर वर्मा चौक पर हवन पूजन किया। इस हवन पूजन का मंत्र कुछ अलग था। हमारी भी सुनें हेमंत सरकार, निजी स्कूल दे रहे दुख अपार, निजी स्कूल प्रबंधन को सद्बुद्धि दे भगवान, पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को हवन का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। हवन के दौरान सावन के पावन महिने में अभिभावक संघ ने बाबा भोलेनाथ से सरकार एवं निजी स्कूलो के प्रबंधन कमिटी सद्बुद्धि देने का आग्रह किया गया। इस अवसर पर अभिभावक संघ के सदस्य बहुत हुई प्राइवेट स्कूलों की मार, अब रहम करो हेमंत सरकार, कोरोना में अभिभावक है लाचार, अब तो रहम करो हेमंत सरकार मंत्रों के साथ हवन करते हुए भोले बाबा से आग्रह कर रहे थे। इस अवसर पर झारखंड अभिभावक संघ के कैप्टन प्रदीप सहाय ने कहा कि सरकार के खिलाफ आंदोलन कर राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट कराना हमारी प्राथमिकता है, ताकि राज्य सरकार राज्य के अंदर हुए बेरोजगारों की पुकार भी सुने। साथ ही प्राइवेट स्कूलों द्वारा विभिन्न मदों में लिए जाने वाले फीस के खिलाफ पिछले साल की तरह आदेश जल्द जारी करें।

कैप्टन सहाय ने कहा कि झारखंड शिक्षा न्यायाधिकरण संशोधन अधिनियम 2017 हर जिले में प्रभावी तरीके से लागू करना सरकार की जवाबदेही है, ताकि जिला से लेकर स्कूल स्तर तक फीस निर्धारण को लेकर एक पारदर्शी कमेटी बन सके। स्कूलों द्वारा हर वर्ष जो फीस बढ़ाए जाते हैं। उस पर अंकुश लग सके। कैप्टन सहाय ने बताया कि तीसरे चरण के आंदोलन का यह आखरी कार्यक्रम था। इस पर भी राज्य सरकार अगर कहीं कोई कार्रवाई नहीं करती है, तो चौथे चरण का आंदोलन काफी उग्र होगा। जिसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार होगी।आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित अभिभावको में प्रेम सागर, गौतम त्यागी, जितेन्द्र जमुआर, अभिषेक सिंह, सुमीत वर्मा, रामजी सहाय, मनोज सिन्हा, बंटी कुमार, शैलेश सिंह, भूषण कुमार सहित अन्य शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी