पारा शिक्षकों ने विधायक के घर के सामने दिया धरना

संस सिजुआ स्थायीकरण व वेतनमान की मांग को लेकर राज्य प्रशिक्षित पारा शिक्षक संघ के बैनर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 04:32 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 04:32 PM (IST)
पारा शिक्षकों ने विधायक के घर के सामने दिया धरना
पारा शिक्षकों ने विधायक के घर के सामने दिया धरना

संस, सिजुआ: स्थायीकरण व वेतनमान की मांग को लेकर राज्य प्रशिक्षित पारा शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने बुधवार को टाटा सिजुआ छह नंबर स्थित विधायक मथुरा प्रसाद महतो के आवासीय कार्यालय के समक्ष धरना दिया। वे कार्यानुभव के आधार पर छत्तीसगढ़ की तरह टेट की बाध्यता से मुक्त करते हुए स्थायीकरण व वेतनमान की घोषणा करने की मांग कर रहे थे। पारा शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन विधायक मथुरा को सौंपा। शिक्षकों का कहना है कि वे स्थायीकरण के सभी मानकों को पूरा करते हैं। 20 वर्षों से अधिक का अनुभव है। इसके बावजूद देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा झारखंड के पारा शिक्षकों की हालत दयनीय बनी हुई है। दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए दैनिक मजदूरी, साक-सब्जी बेचने का काम करना पड़ रहा है। अल्प मानदेय, असुरक्षित भविष्य और लगातार हो रही असामयिक मौत पर सरकार चुप है। विधायक मथुरा ने उनकी बातों को गंभीरतापूर्वक सुनते हुए कहा कि सरकार शिक्षकों के साथ है। उनकी मांगें जायज है और इसे सरकार तक पहुंचाकर निराकरण की दिशा में कदम उठाया जाएगा।

अशोक चक्रवर्ती, रमेश सिंह, नीलांबर रजवार, नवीन चंद्र सिंह, पिकी मंडल, मोतीलाल महतो, राजीव सिंह, सुशील कुमार पांडेय, प्रमोद सिंह, नरेंद्र सिंह, श्रीनिवास पांडेय आदि मौजूद थे।

--------------------

पूर्वी टुंडी झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय के अध्यक्ष बने सुनील टुडू

पूर्वी टुंडी : पूर्वी टुंडी के झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय में बुधवार को विद्यालय प्रबंधन समिति के पुनर्गठन को लेकर पर्यवेक्षक दिनेश भट्टाचार्य व अनीस मिश्रा की उपस्थिति में बैठक की गई। सर्वसम्मति से चुनूडीह गांव के सुनील टुडू को विद्यालय प्रबंधन समिति का अध्यक्ष व सिगरायडीह गांव की सोनामुनी हेंब्रम को उपाध्यक्ष चुना गया। सचिव के पद पर विद्यालय प्रभारी लुईस हेंब्रम होंगी। 19 सदस्यों की प्रारूप समिति का भी चयन किया गया। बैठक में कविता कुमारी, दिजोपद खामरोई, होलिका मंडल, नमिता देवी, शिवू सिंह, शहीद मियां आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी