बच्चों संग पारा शिक्षकों ने दी गिरफ्तारी, थाने में दिखी सेल्फी लेने की होड़

धनबाद थाना में गोपालीचक की एक पारा शिक्षिका तो अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ शामिल हुई और गिरफ्तारी दी। पारा शिक्षक-शिक्षिकाओं ने अपने-अपने बच्चों के साथ थाने में गिरफ्तारी दी।

By mritunjayEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 05:00 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 05:00 PM (IST)
बच्चों संग पारा शिक्षकों  ने दी गिरफ्तारी, थाने में दिखी सेल्फी लेने की होड़
बच्चों संग पारा शिक्षकों ने दी गिरफ्तारी, थाने में दिखी सेल्फी लेने की होड़

धनबाद, जेएनएन। छत्तीसगढ़ की तर्ज पर मानदेय, स्थायीकरण और पारा शिक्षकों पर लाठीचार्ज के विरोध में बुधवार को जिले के 250 पारा शिक्षकों ने जिला मुख्यालय धनबाद से लेकर विभिन्न प्रखंडों में गिरफ्तारी दी। एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के वरीय उपाध्यक्ष अशोक चक्रवर्ती के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पारा शिक्षक अपने परिजन व बच्चों संग रणधीर वर्मा चौक पर एकत्रित हुए। यहां से जुलूस की शक्ल में सभी धनबाद थाने पहुंचे। यहां रघुवर सरकार मुर्दाबाद के नारे लगे। पुरुष व महिला पारा शिक्षकों के साथ बच्चे भी प्रदर्शन में शामिल हुए। 

धनबाद थाना में गोपालीचक की एक पारा शिक्षिका तो अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ शामिल हुई और गिरफ्तारी दी। इसके अलावा भी जगह-जगह पारा शिक्षक-शिक्षिकाओं ने अपने-अपने बच्चों के साथ थाने में गिरफ्तारी दी। गोविंदपुर के पारा शिक्षकों के जुलूस की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग जाम हो गया। यहां लगभग छह किमी तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही। तोपचांची में जिलाध्यक्ष अश्विनी कुमार सिंह एवं आलोक बनर्जी, बाघमारा में प्रसन्न कुमार सिंह एवं इकबाल अहमद, धनबाद में राजकिशोर महतो एवं अशोक चक्रवर्ती, बलियापुरमें ब्रिज मोहन पाठक एवं संजय प्रजापति, गोविंदपुर में सिद्दीक शेख एवं आकर्षण सिंह, टुंडी में रेवती रमन एवं जाहिद हुसैन अंसारी, पूर्वी टुंडी में योगेश दत्ता एवं रंजीत मंडल, निरसा में संजय कुमार महतो एवं सुदामा महतो के नेतृत्व में पारा शिक्षकों ने गिरफ्तारी दी। 

थाना में गिरफ्तारी देने के बाद शिक्षिकाओं में सेल्फी लेने की भी होड़ दिखी। 

chat bot
आपका साथी