Jharia Fire Area: सुदामडीह नीचे मोहलबनी में अवैध खनन स्थल पर बना गोफ, इलाके में दहशत

बीसीसीएल ईजे एरिया के सुदामडीह एएसपी कोलियरी अंतर्गत नीचे मोहलबनी में शुक्रवार को अहले सुबह वर्षो से बंद खदान के मुहाने में अवैध कोयला स्थल में तेज आवाज के साथ पांच फीट व्यास का गोफ हो गया है।

By MritunjayEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 05:58 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:58 PM (IST)
Jharia Fire Area: सुदामडीह नीचे मोहलबनी में अवैध खनन स्थल पर बना गोफ, इलाके में दहशत
झरिया के मोहलबनी में गोफ से निकला गैस और धुआं ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, चासनाला। बीसीसीएल ईजे एरिया के सुदामडीह एएसपी कोलियरी अंतर्गत नीचे मोहलबनी में शुक्रवार को अहले सुबह वर्षो से बंद खदान के मुहाने में अवैध कोयला स्थल में तेज आवाज के साथ पांच फीट व्यास का गोफ हो गया है। जहां भारी मात्रा में गैस रिसाव होने लगा है। जिससे स्थानीय लोगो में भय का माहौल है। लोगों ने प्रबंधन से तत्काल उक्त मुहाने की भराई करने की मांग की है। कहा कि उक्त स्थल के आसपास दर्जनों आवास, गुरुद्वारा व एक निजी विद्यालय भी है।

स्थानीय लोगो ने बताया की शुक्रवार की सुबह करीब पांच बजे तेज आवाज के साथ उक्त स्थान पर गोफ बन गया है। उक्त स्थान से पहले भी गोफ व गैस रिसाव की घटना हो चुकी है। वहीं अधिकारी सूत्रों की माने को अंग्रेजी हुकूमत के समय आठ ए सिम चलाया गया था। जहां अवैध कोयला तस्कर चोरी छिपे अवैध कोयला खनन करते हैं। पूर्व में प्रबंधन ने उक्त स्थान को बालू व पत्थर से भराई कराया था। लेकिन उक्त स्थल समीप जंगल झाड़ी होने का फायदा अपराधियों उठा रहे हैं। तस्कर प्रतिदिन चोरी छिपे कोयला का अवैध खनन कर तस्करी कर रहे थे। इसी दौरान जमीन धंस गया।

नीचे मोहलबनी के पास गोफ हुआ है। शनिवार को मशीन लगाकर भराई कराई जाएगी।

अनिल कुमार, परियोजना पदाधिकारी, सुदामडीह एएसपी कोलियरी। 

chat bot
आपका साथी