Bharat Band: भारत बंद को लेकर विपक्षी दलों ने रणधीर वर्मा चौक किया जाम

किसान आंदोलन के समर्थन में सोमवार को विपक्षी दलों ने रणधीर वर्मा चौक को तकरीबन 2 घंटे तक जाम कर दिया। इस दौरान कांग्रेस झामुमो नेताओ ने केंद्र में भाजपा सरकार के खिलाफ काफी भड़ास निकाला। ऐसे तो भारत बंद का मिला जुला असर दिखा है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 03:34 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 03:34 PM (IST)
Bharat Band: भारत बंद को लेकर विपक्षी दलों ने रणधीर वर्मा चौक किया जाम
कांग्रेस, झामुमो नेताओ ने केंद्र में भाजपा सरकार के खिलाफ काफी भड़ास निकाला। (जागरण)

जागरण संंवाददाता, धनबाद : किसान आंदोलन के समर्थन में सोमवार को विपक्षी दलों ने रणधीर वर्मा चौक को तकरीबन 2 घंटे तक जाम कर दिया। इस दौरान कांग्रेस, झामुमो नेताओ ने केंद्र में भाजपा सरकार के खिलाफ काफी भड़ास निकाला। ऐसे तो भारत बंद का मिला जुला असर दिखा है। हालांकि शहर में आम दिनों की भांति ही दुकानें खुली थी। कुछ जगहों पर बंद समर्थक भी बंद कराने निकले थे।

झामुमो, कांग्रेस, राजद और वामपंथी संगठन सहित ट्रेड यूनियन के समर्थक भी भारत बंद का समर्थन किया। है। रणधीर वर्मा चौक पर कांग्रेश झामुमो जिलाध्यक्ष के अलावा विभिन्न दलों के नेताओं ने किसान आंदोलन के समर्थन में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। झामुमों व संयुक्त मोर्चा के समर्थकों ने राजगंज में जीटी रोड को जाम कर दिया था। झामुमों के बाघमारा में भी जेएमएम नेताओ ने राष्ट्रीय राज मार्ग को जाम किया।

वही गोविंदपुर में भी एनएच-19 को जाम किया गया है। जाम के कारण एनएच पर दोनों ओर से वाहनों की लंबी कतार लगी थी। स्कूल बस और एम्बुलेंस भी जाम में फंसे। हालाकिं कार्यकर्ताओं ने उन्हें सुरक्षित रास्ता दे कर जाने दिया। कृषि कानून के विरोध में समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। वहीं सड़क जाम को मुक्त कराने को लेकर कई जगह पुलिस और बंद समर्थकों में तीखी बहस भी हुई।भारत बंद का धनबाद शहर के अंदर ज्यादा प्रभाव नहीं दिखा। यहा जिला अध्यक्ष रमेश टुडू के नेतृत्व में लोग सड़क पर उतरे । रणधीर वर्मा चौक पर यातायात सामान्य रहा। पुलिस सभी जगह-जगह मुस्तैद दिखी। इधर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बजेंद्र सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने सड़क पर उतर अपना विरोध जताया । बंद समर्थक व किसान संगठनों का कहना है कि यह बंद पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा।

chat bot
आपका साथी