AIIMS Deoghar: इसी माह ओपीडी भवन का होगा उद्घाटन

उपायुक्त ने इस बाबत सभी व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द पूरा कर लेने को कहा है। बिजली विभाग के अधिकारियों को 400 केवी का ट्रांसफार्मर एम्स परिसर के अंदर लगाने को कहा ताकि आने वाले समय में बढ़ती बिजली की मांग को आसानी से पूरा किया जा सके।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:57 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:57 AM (IST)
AIIMS Deoghar: इसी माह ओपीडी भवन का होगा उद्घाटन
देवघर में निर्माणाधीन एम्स ( फाइल फोटो)।

देवघर : एम्स देवघर के ओपीडी भवन का शुभारंभ 26 जून को संभावित है। इसके बाद एम्स में ओपीडी सेवा शुरू हो जाएगी। उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने एम्स परिसर स्थित ओपीडी भवन के सभागार में शनिवार शाम निदेशक, संबंधित अधिकारी व चिकित्सक संग एक बैठक कर इस पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में चर्चा हुई कि 26 जून को एम्स ओपीडी का उद्घाटन संभावित है। सोमवार को यह तय होगा कि उदघाटन वर्चुअल होगा या ऑफलाइन होगा। तिथि पर भी अंतिम निर्णय हो जाएगा। उपायुक्त ने इस बाबत सभी व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द पूरा कर लेने को कहा है। बिजली विभाग के अधिकारियों को 400 केवी का ट्रांसफार्मर एम्स परिसर के अंदर लगाने को कहा ताकि आने वाले समय में बढ़ती बिजली की मांग को आसानी से पूरा किया जा सके। अग्निशमन से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि आपसी समन्वय के साथ तय समय के अनुरूप सभी कार्यों को पूर्ण कर लें। एम्स परिसर के अंदर मरीजों की सुविधा व आवागमन हेतु अप्रोच रोड निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।

ओपीडी के चल रहे कार्यों का निरीक्षण कर ठेकेदार व एम्स के अधिकारियों को कई बातों की ताकीद की। सुरक्षा के ²ष्टिकोण से समय-समय पर विशेषकर के रात्रि के समय पुलिस गश्ती बढ़ाने का निर्देश दिया। एम्स परिसर के अंदर चिन्हित पुलिस पिकेट में चौबीस घंटा पुलिस के जवानों को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दिया। मरीजों के आवागमन की सुविधा हेतु नगर निगम व एम्स के अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का भी निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी