NIFT Admissions 2022: फैशन इंडस्ट्री में बनाना चाहते करियर तो बेहतरीन मौका, इन पाठ्यक्रों के लिए शुरू हो गया रजिस्ट्रेशन; जानें अंतिम तिथि

NIFT Admission 2022 निफ्ट ने अपने संस्थान में 2022 में होने वाली प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। स्नातक स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट पाठ्यक्रम के लिए निफ्ट की अधिकारिक वेबसाइट niftadmission.in पर ऑनलाइन आवेदन प्रपत्र भर सकते हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 04:58 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:08 PM (IST)
NIFT Admissions 2022: फैशन इंडस्ट्री में बनाना चाहते करियर तो बेहतरीन मौका, इन पाठ्यक्रों के लिए शुरू हो गया रजिस्ट्रेशन; जानें अंतिम तिथि
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में यूजी-पीजी कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया शुरू ( नोटिस फोटो साैजन्य)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। फैशन इंडस्ट्री के क्षेत्र में संभावनाएं तलाश रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। खासकर खासकर ऐसे युवा जो फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं या कुछ और हटकर करने की ख्वाहिश है। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (निफ्ट) ने अपने संस्थान में 2022 में होने वाली प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। निफ्ट प्रवेश 2022 के लिए आज से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। स्नातक, स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट पाठ्यक्रम के लिए निफ्ट की अधिकारिक वेबसाइट niftadmission.in पर ऑनलाइन आवेदन प्रपत्र भर सकते हैं। इसके साथ ही www.nift.ac.in पर पाठ्यक्रम से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

NIFT Announces 2022 for or the Regular (UG & PG) programmes, NIFT Lateral Entry Admission (NLEA), Artisans / Children of Artisans, Foreign National, SAARC/ NRI/OCI and Ph.D – Doctoral Programme from 3rd December 2021.

For more details visit : https://t.co/vcTYGOj0Gg pic.twitter.com/cZHdsdwYmZ

— NIFT,headoffice (@NIFT_HO) December 2, 2021

युवाओं के लिए बेहतरीन माैका

धनबाद की फैशन डिजाइनर प्रीति पाठक ने बताया कि यह युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। उन्होंने भी नियुक्ति फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रखा है, इसलिए इसकी अहमियत अच्छी तरह से जानती हैं। पाठक के अनुसार आज के दाैर में हर कोई कुछ अलग हटकर करना और देखना चाहता है। शरीर से लेकर वस्त्र और मकान का लुक फैशनेबुल हो, इसके पीछे दुनिया भाग रही है। ऐसे में फैशन के क्षेत्र में करियर की संभावनाएं बढ़ रही है। 

इन पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया स्नातक पाठ्यक्रम : एक्ससेरी डिजाइन, फैशन कम्युनिकेशन, फैशन डिजाइन, निटवेयर डिजाइन, लेदर डिजाइन, अपैरल प्रोडक्शन और टेक्सटाइल डिजाइन।  स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम : डिजाइन, फैशन मैनेजमेंट और फैशन टेक्नोलॉजी। डॉक्टरेट पाठ्यक्रम। 

chat bot
आपका साथी