Onion Prices: धनबाद के बाजार में अब प्याज के निकल रहे आंसू, इतने रुपये तक आया नीचे

लाल प्याज की कीमतों में 10 रुपये की कमी देखी जा रही है। 45 रुपये प्रति किलो तक बिकने वाला प्याज अब 35 रुपये प्रति किलो की दर पर आ चुका है। दुकानदारों की मानें तो आने वाले दिनों में इसकी दर में थोड़ी और कमी हो सकती है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 09:52 AM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 09:52 AM (IST)
Onion Prices: धनबाद के बाजार में अब प्याज के निकल रहे आंसू, इतने रुपये तक आया नीचे
धनबाद के बाजार में प्याज के भाव में नरमी ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। शहर में आलू के दाम में बढ़ोत्तरी हो गई है। दस रुपये प्रति किलो तक बिकने वाला आलू अब 12 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा है। इसका कारण दो दिन हुई बरसात को माना जा रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में फिर से बारिश हुई तो इसकी कीमतों में और बढ़ोत्तरी होगी। हालांकि प्याज के भाव में कमी आई है। अब अच्छा प्याज 35 रुपये किलो मिल रहा है।

सफेद आलू की कीमतें चढ़ी

धनबाद के बाजार में सफेद आलू की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है। बारिश होने से ठीक एक दिन पहले तक सफेद आलू दस रुपये प्रति किलो की दर पर था, लेकिन बारिश होने के साथ ही इसमें तेजी आ गई है। केंदुआ बाजार के आलू कारोबारी बबलू गुप्ता ने बताया कि थोक में ही सफेद आलू की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है। ऐसे में खुदरा बाजार में इसका असर हुआ है। उन्होंने बताया कि अचानक हुई बारिश के कारण ट्रकों पर लोड आलू पानी से भींग गया। इस कारण थोक विक्रेताओं ने माल नहीं उतारा। नतीजतन अब जो आलू आ रहा है, उसकी दर अधिक है। जबकि लाल आलू अब भी 15 से 16 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रहा है।

प्याज की दर में आई कमी

लाल प्याज की कीमतों में 10 रुपये की कमी देखी जा रही है। 45 रुपये प्रति किलो तक बिकने वाला प्याज अब 35 रुपये प्रति किलो की दर पर आ चुका है। दुकानदारों की मानें तो आने वाले दिनों में इसकी दर में थोड़ी और कमी हो सकती है। महाराष्ट्र के नासिक के अलावा दक्षिण भारत से भी आलू की खेप धनबाद पहुंच रही है। यही कारण है कि इसकी कीमतों मे थोड़ी कमी दिखी है।

chat bot
आपका साथी