निरसा में अवैध खान दुर्घटना के दौरान एक की मौत, कई के दबे होने की आशंका Dhanbad News

दुर्घटना स्थल पर अवैध खनन के लिए खोले गए खदान का मुहाना।

धनबाद जिला के निरसा थाना क्षेत्र में रविवार को कोयले का अवैध खनन के दौरान हादसा हो गया। हादसे के बाद अवैध खनन करने वाले भाग खड़े हुए। इस हादसे में एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है।

MritunjaySun, 03 Jan 2021 03:32 PM (IST)

धनबाद, जेएनएन। निरसा थाना क्षेत्र में अवैध कोयला उत्खनन के दौरान चाल धंसने से एक मजदूर की मौत होने और कई अन्य के दबे होने की संभावना है। घटना के बाद से यहां हड़कंप मचा हुआ है। वही  इलाके में अवैध उत्खनन नहीं होने का दावा करने वाली निरसा थाना पुलिस की पोल खुल गई है। आनन-फानन में अवैध उत्खनन स्थल पहुंची पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू की है। 

घटना के संबंध में बताया जाता है कि रविवार की सुबह करीब 11:00 बजे ईसीएल मुगमा एरिया की चापापुर 9 नंबर माइंस क्षेत्र में  कोयला का अवैध उत्खनन हो रहा था कि दौरान  अवध खदान धंस गई। घटना के बाद यहां अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। अवैध खनन करने वाले इधर-उधर भागने लगे। भागा दौड़ी के बीच कईयों के चप्पल, गमछा और अन्य समान दाता छूट गया घटनास्थल पर 500 बोरा कोयला भी मिला है।

बताया जाता है उपरोक्त जगह पर काफी लंबे समय से अवैध उत्खनन का कार्य चल रहा था। आसपास के लोग इस अवैध मुहाने से कोयला निकासी का कार्य कर रहे थे। इस कार्य में काफी संख्या में महिलाएं व पुरुष भी लगे हुए थे। जाता है कि अवैध कोयला खदान का संचालन स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि की ओर से किया जा रहा था। घटनास्थल निरसा नया थाना भवन के ठीक पीछे 1 किलोमीटर दूर स्थित है। यहां से कोयक निकल कर बड़े पैमाने पर  आसपास के कोयला भट्ठों में खपाया जाता है। गौरतलब है कि घटना स्थल निरसा नया थाना से महज  चंद कदमों की दूरी पर है। फिलहाल मृत व्यक्ति का शव अवैध माइंस के अंदर ही रखा हुआ है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.