संताल को पीएम मोदी ने दिया अपने जन्मदिन का उपहार, ट्रेनों की बौछार, जानें कौन कौन सी ट्रेन मिली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन तो समस्त देशवासियों ने मनाया। मगर जन्मदिन का उपहार सही मायने में झारखंड के संताल परगना को मिला है। अपने जन्मदिन पर पीएम मोदी ने संताल को उपहार के तौर पर कई ट्रेनों की सौगात दी है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 12:58 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 12:58 PM (IST)
संताल को पीएम मोदी ने दिया अपने जन्मदिन का उपहार, ट्रेनों की बौछार, जानें कौन कौन सी ट्रेन मिली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन तो समस्त देशवासियों ने मनाया।

जागरण संवाददाता, धनबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन तो समस्त देशवासियों ने मनाया। मगर जन्मदिन का उपहार सही मायने में झारखंड के संताल परगना को मिला है। अपने जन्मदिन पर पीएम मोदी ने संताल को उपहार के तौर पर कई ट्रेनों की सौगात दी है। संताल के यात्रियों की सुविधा के लिए दो ट्रेनों के एक्सटेंशन को जहां हरी झंडी दी गई है वहीं एक ट्रेन का ठहराव भी दे दिया गया है। सबसे खास बात यह है कि बाबा नगरी से पुणे और गोवा जाने वाली नई ट्रेनों को चलाने की तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव अलग अलग दिनों में इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

संताल को मिली नई ट्रेनों की सौगात को गोड्डा सांसद डा. निशिकांत दुबे ने ट्विटर पर शेयर किया है। संसद में लिखा है कि पीएम मोदी ने अपना जन्मदिन का उपहार संताल परगना के लोगों को दिया है। ट्रेनों के ठहराव, नई ट्रेनों का परिचालन और दो ट्रेनों का एक्सटेंशन अलग-अलग तिथियों में होगा, जिन्हें हरी झंडी दिखाकर रेल मंत्री खुद शुरुआत करेंगे। कार्यक्रम में गोड्डा सांसद अपने कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद रहेंगे।

नोनीहाट में रुकेगी कविगुरु एक्सप्रेस

- हाल में हावड़ा से भागलपुर जाने वाली कवि गुरु एक्सप्रेस को जमालपुर तक चलाने की घोषणा हुई है। इस ट्रेन का ठहराव नोनीहाट में शुरू कराने की मांग की जा रही थी। संसद की सिफारिश पर नोनीहाट में इस ट्रेन के ठहराव को मंजूरी दी गई है। 25 सितंबर से नोनीहाट में कवि गुरु एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो जाएगा।

- देवघर से पुणे को चलेगी सीधी ट्रेन

देवघर से पुणे के लिए सीधी ट्रेन चलाने की घोषणा के बाद पिछले वर्ष ही रेलवे बोर्ड ने से मंजूरी दे दी थी। परिचालन के दिन और टाइम टेबल भी जारी हो गया था। अब इस ट्रेन को चलाने की तिथि की भी घोषणा हो गई है। 27 सितंबर से देवघर-पुणे सप्ताहिक ट्रेन चलने लगेगी। रेल मंत्री 27 सितंबर को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

बरौनी अहमदाबाद एक्सप्रेस को मिला एक्सटेंशन

बरौनी से अहमदाबाद के बीच चलने वाली ट्रेन को एक्सटेंशन मिल गया है। बिहार से चलने वाली ट्रेन झारखंड की झोली में आ गई है। 29 सितंबर से यह ट्रेन मधुपुर से चलेगी। इस ट्रेन के मधुपुर से चलने से गिरिडीह और बाबा नगरी देवघर समेत संताल के यात्रियों को भी पुणे के लिए सीधी ट्रेन मिल जाएगी।

chat bot
आपका साथी