सीआइएसएफ के एएसआई को लंगूरों ने किया लहूलुहान

संवाद सहयोगी बाघमारा भीमकनाली स्थित सीआइएसएफ कैंप में ड्यूटी पर तैनात एएसआई एसपी शर्मा प

JagranPublish:Sat, 10 Apr 2021 04:58 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:58 PM (IST)
सीआइएसएफ के एएसआई को लंगूरों ने किया लहूलुहान
सीआइएसएफ के एएसआई को लंगूरों ने किया लहूलुहान

संवाद सहयोगी, बाघमारा: भीमकनाली स्थित सीआइएसएफ कैंप में ड्यूटी पर तैनात एएसआई एसपी शर्मा पर शुक्रवार रात लंगूर ने हमला कर जख्मी कर दिया। उनके गाल में गहरा जख्म है। उन्हें बाघमारा क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से केंद्रीय अस्पताल रेफर कर दिया गया है। बल के जवानों ने बताया कि रात में शर्मा ड्यूटी पर थे तभी अचानक तीन चार लंगूरों ने हमला कर दिया। उन्होंने बचाव के लिए डंडा चलाया मगर लंगूरों ने उनके गाल को बुरी तरह नोच डाला। वे लहूलुहान हो गए। आनन-फानन में उनको क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए केंद्रीय अस्पताल भेज दिया। पिछले कई दिनों से ब्लॉक दो क्षेत्र के आसपास लंगूरों का आतंक है। सीआइएसएफ जवानों के ड्यूटी की जगह वे लोग काफी उत्पात मचाते हैं। जवानों को टार्गेट कर उन पर हमला किया जा रहा है। एक सप्ताह पूर्व रिजनल वर्कशॉप में भी एक जवान पर हमला किया गया था, जिसकी सूचना बल के वरीय अधिकारियों को दी गई थी।

सूचना के बाद तोपचांची वन विभाग की टीम रीजनल वर्कशॉप पहुंच लंगूरों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। लंगूर को पकड़ने के लिए वहां एक पिजड़ा भी लगाया गया है, लेकिन कोई सफलता विभाग को नहीं मिली। स्थिति यह है कि सीआइएसएफ के जवान अब ड्यूटी करने से कतरा रहे हैं।

सीआइएसएफ जवानों के पास लाठी होती है और लंगूर इतनी तेजी से आकर झपट्टंा मारते हैं कि जवान कुछ समझ नहीं पाते। जबतक वो सचेत होते हैं हमला कर लंगूर फरार हो जाता है।