26 मार्च को टाटा सिजुआ के माता संतोषी मंद‍िर में होगा भव्‍य आयोजन Dhanbad News

टाटा सिजुआ एक नंबर स्थित माता संतोषी के भव्य दरबार की महिमा किसी से छिपी नहीं है। बीते चालीस साल से यहां हो रही मां की पूजा-अर्चना के प्रति श्रद्धालुओं की आस्था लगातार बढ़ती ही जा रही है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 05:46 PM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 05:46 PM (IST)
26 मार्च को टाटा सिजुआ के माता संतोषी मंद‍िर में होगा भव्‍य आयोजन  Dhanbad News
टाटा सिजुआ एक नंबर स्थित माता संतोषी के भव्य दरबार की महिमा किसी से छिपी नहीं है। (जागरण)

सिजुआ, जेएनएन: टाटा सिजुआ एक नंबर स्थित माता संतोषी के भव्य दरबार की महिमा किसी से छिपी नहीं है। बीते चालीस साल से यहां हो रही मां की पूजा-अर्चना के प्रति श्रद्धालुओं की आस्था लगातार बढ़ती जा रही है। वर्ष 1980 में छोटे से रूप में शुरू हुए पूजनोत्सव आज भव्य आकार ले चुका है। लोगों की माने तो इस मंदिर में आने वाले हर व्यक्ति की मनोकामना अवश्य पूरी होती है।

इस साल भी संतोषी पूजा महोत्सव की तैयारियां पूरी कर ली ग ई है। चार दिनों तक चलने वाले पूजन के पहले दिन गुरुवार को भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी। 26 मार्च को सुबह दस बजे से पूजा अर्चना शुरू होगा, जबकि शाम को पंडाल उदघाटन के पश्चात भक्ति जागरण का आयोजन किया गया है।

27 को संध्या बेला आरती होगी। 28 को पगड़ी समारोह, प्रतिमा विसर्जन के साथ पूजन का समापन होगा। आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि कोरोना काल की वजह से इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि महोत्सव की शोभा बढ़ाने मशहूर हास्य कलाकार एहतेशाम कुरैशी, गायक अल्ताफ रजा, गायिका देवी, छैला बिहारी सरीखे नामी गिरामी कलाकारों ने यहां आकर अपनी अपनी जलवा बिखेर चुके हैं, लेकिन इस बार इनके जैसे कलाकारों की दीदार करने से इलाके के लोगों को वंचित रहना पड़ेगा। महोत्सव को भव्यता प्रदान करने के लिए समिति के अध्यक्ष राजीव कुमार, सचिव सुरेंद्र नोनियां, महामंत्री मनोज प्रसाद के अलावा मुखलाल हाड़ी, मनोहर पांडेय, महेंद्र राजवंशी, गंगा हाड़ी सहित समाज के हर तबके के लोग सक्रिय हैं।

chat bot
आपका साथी