पहला डोज लेने वाले लाभुकों के लिए राहत; 23 June को मिलेगा दूसरा डोज, हो जाएं तैयार Dhanbad News

जिले में पहला डोज लेकर दूसरे डोज का इंतजार कर रहे लाभुकों के लिए राहत भरी खबर है। 23 जून को स्वास्थ्य विभाग ऐसे लाभुकों को दूसरा डोस देने की तैयारी शुरू कर दी है। 14 और 15 मई को जिन लोगों ने अपना पहला को-वैक्सीन का डोज लिया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 01:00 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 01:00 PM (IST)
पहला डोज लेने वाले लाभुकों के लिए राहत; 23 June को मिलेगा दूसरा डोज, हो जाएं तैयार Dhanbad News
जिले में पहला डोज लेकर दूसरे डोज का इंतजार कर रहे, लाभुकों के लिए राहत भरी खबर है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन। जिले में पहला डोज लेकर दूसरे डोज का इंतजार कर रहे, लाभुकों के लिए राहत भरी खबर है। 23 जून को स्वास्थ्य विभाग ऐसे लाभुकों को दूसरा डोस देने की तैयारी शुरू कर दी है। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि 14 और 15 मई को जिले में जिन लोगों ने अपना पहला को-वैक्सीन का डोज लिया है। उन्हें 23 जून को दूसरा डोस दिया जाएगा। इसकी तमाम तैयारियां हो रही है। बगाना ने बताया कि ऐसे लाभुकों को टीकाकरण केंद्र पर अपने कागजात लाने होंगे। साथ ही अपना मोबाइल नंबर को भी बताना होगा। बता दें कि जिले में दूसरा डोज नहीं मिलने की वजह से लाभुकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। दैनिक जागरण ने खबर को प्रमुखता से उठाया था।

जिस टीकाकरण पर लिया पहला डोज, वहीं पर मिलेगा दूसरा डोज

लव जिस टीकाकरण पर अपना पहला डोज लिया था, उसी टीकाकरण केंद्र पर उनको दूसरा डोज दिया जाएगा। यदि लाभुक दूसरा टीकाकरण केंद्र पर जाएंगे, तो उन्हें टीका से वंचित कर दिया जाएगा। जानकारी देते हुए डॉ राणा ने बताया कि संबंधित टीकाकरण केंद्र पर ऐसे लोगों की पहले से जानकारी दी होगी। इसके साथ ही टीका देने में स्वास्थ्य कर्मियों सहूलियत भी होगी। उन्होंने लाडो को से अपने अपने टीकाकरण केंद्र पर जाने की अपील की है साथी वैसे लोगों को भी सूचित करने की अपील कीहै जिन्होंने अपना पहला डोज लिया है, दूसरे का इंतजार कर रहे हैं।

जिले में अब तक 4.27 लाख लोगों को टीका

जिला टीकाकरण विभाग की मानें तो जिले में अब तक 4.27 लोगों को वैक्सीन लगाया गया है। इसमें से मात्र 73000 लोगों को ही दूसरा डोज लगा है। हालांकि कोरोनावायरस की तीसरी लहर को देखते हुए अब अधिक से अधिक टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। सरकार की कोशिश है कि कम से कम एक टीका भी लोगों को लगे जिससे शरीर में एंटीबॉडी का निर्माण हो।

chat bot
आपका साथी