कुएं से पानी लेने के विवाद में दो परिवारों के बीच घमासान, वृद्ध की गई जान Giridih News

देवरी थाना प्रभारी अनूप रोशन भेंगरा ने बताया कि घटना को लेकर मृतक के पुत्र दिगंबर कुमार पंडित की ओर से आवेदन मिला हैं। आवेदन में मारपीट कर हत्या कर देने का आरोप लगाया गया हैं। मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 04:11 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 04:11 PM (IST)
कुएं से पानी लेने के विवाद में दो परिवारों के बीच घमासान, वृद्ध की गई जान Giridih News
वृद्ध ननकू पंडित की माैत के बाद रोत बिलखते परिजन।

गिरिडीह, जेएनएन। देवरी थाना क्षेत्र के चिकनाडीह गांव में सोमवार की सुबह कुआं से पानी लेने के सवाल पर दो परिवारों के बीच झड़प हुई जिसमें एक 65 वर्षीय वृद्ध ननकू पंडित की मौत हो गई। वह चिकनाडीह गांव का ही रहने वाला था। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया है। मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया हैं।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सुबह करीब सात बजे पानी भरने के सवाल पर दिगंबर पंडित एवं विनय पंडित के परिवार के बीच हिंसक झड़प हो गई। जमकर लाठी-डंडा का प्रयोग किया गया एवं पथराव किया गया। इससे वहां भगदड़ मच गई। इधर मृतक के पुत्र दिगंबर कुमार पंडित ने थाना में लिखकर आवेदन दिया है। आवेदन में बताया कि सुबह करीब सात बजे उसके घर की महिलाएं घर के पीछे स्थित कुआं पर पानी लाने लेने गई थीं। इस दौरान दौरान विनय पंडित, दुलारी देवी, मीणा देवी, जितेन्द्र पंडित, अवधेश पंडित, राजेन्द्र पंडित, ललिता कुमारी आदि लोग  गाली गलौज करते हुए कुएं से पानी लेने से मना करने लगे। उसके पिताजी ननकू पंडित समझाने बुझाने के लिए कुआं के पास गए। समझाबुझा कर वे घर वापस आ ही रहे थे कि उक्त सभी लोगों ने गली गलौज करते हुए लाठी डांटे, ईंट, पत्थर फेंक कर मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। जख्मी अवस्था में उन्हें इलाज कराने देवरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। वहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। कहा कि आराेपित पक्ष से जमीन को लेकर पूर्व से ही विवाद चल रहा था। उन्होंने दोषियों पर उचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग की हैं।

इधर देवरी थाना प्रभारी अनूप रोशन भेंगरा ने बताया कि घटना को लेकर मृतक के पुत्र दिगंबर कुमार पंडित की ओर से आवेदन मिला हैं। आवेदन में मारपीट कर हत्या कर देने का आरोप लगाया गया हैं। मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।  शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी