टुंडी में बढ़ाई जाएगी टीकाकरण केंद्रों की संख्या

टुंडी प्रखंड में टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इस संबंध में सिविल सर्जन डा. श्याम किशोर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को निर्देश दिए हैं। पूरे जिले में जहां टीकाकरण केंद्रों की संख्या ज्यादा हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 03:49 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 03:49 AM (IST)
टुंडी में बढ़ाई जाएगी टीकाकरण केंद्रों की संख्या
टुंडी में बढ़ाई जाएगी टीकाकरण केंद्रों की संख्या

धनबाद : टुंडी प्रखंड में टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इस संबंध में सिविल सर्जन डा. श्याम किशोर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को निर्देश दिए हैं। पूरे जिले में जहां टीकाकरण केंद्रों की संख्या ज्यादा हो रही है। वहीं टुंडी प्रखंड में टीकाकरण केंद्रों की संख्या काफी कम है। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। पिछले दिनों टीका के लिए लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ढूंढ के परिसर में रतजगा करना पड़ रहा था। इसके बाद 50 प्रतिनिधियों ने स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने की अपील की थी। टुंडी में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मैन पावर की कमी :

बताया कि प्रखंड में स्वास्थ्य कर्मियों की काफी कमी है। इसके साथ ही मैन पावर भी कम है। टीकाकरण केंद्र पर काम करने वाले कर्मी नहीं मिल रहे थे। इससे टीकाकरण केंद्रों की संख्या ज्यादा नहीं बढ़ाई जा रही थी। लेकिन अब केंद्रों की संख्या ज्यादा से ज्यादा बढ़ाई जाएगी। इसके लिए जगह का चयन किया जा रहा है। फिलहाल टुंडी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ही एकमात्र टीकाकरण केंद्र है। जहां पर लोगों को वैक्सीन दिया जा रहा है। टुंडी के लिए विशेष दिखा एक्सप्रेस होंगे तैयार :

बताया कि उनकी प्रखंड के लिए मुख्यालय की ओर से टीका एक्सप्रेस मुहैया कराए जाएंगे। आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से पांच टीका एक्सप्रेस धनबाद को मिले हैं। इन सभी का एक्सप्रेस को वैसे जगह पर भेजा जा रहा है। जहां पर टीकाकरण नहीं हो पा रहा है। जहां पर दुर्गम इलाके हैं। ग्रामीण इलाके के अलावा कोलियरी इलाके में भी टीका एक्सप्रेस को भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी