सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों व कर्मियों के वेतन का रास्ता हुआ साफ...पढ़‍िए पूरी खबर

गैर सरकारी सहायता प्राप्त प्रारंभिक (अल्पसंख्यक विद्यालयों सहित) विद्यालयों के शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों के वेतन का रास्ता साफ हो गया है। इससे संबंधित शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मुख्यालय ने मंजूरी दे दी है। मुख्यालय ने राज्य के गैर सरकारी सहायता प्राप्त प्रारंभिक

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:57 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:59 AM (IST)
सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों व कर्मियों के वेतन का रास्ता हुआ साफ...पढ़‍िए पूरी खबर
शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मुख्यालय ने मंजूरी दे दी है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

 धनबाद, जेएनएन : गैर सरकारी सहायता प्राप्त प्रारंभिक (अल्पसंख्यक विद्यालयों सहित) विद्यालयों के शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों के वेतन का रास्ता साफ हो गया है। इससे संबंधित शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मुख्यालय ने मंजूरी दे दी है। मुख्यालय ने राज्य के गैर सरकारी सहायता प्राप्त प्रारंभिक विद्यालयों (अल्पसंख्यक विद्यालयों सहित) में मुख्यालय की ओर से स्वीकृत पदों के विरूद्ध वैद्य रूप से नियुक्त एवं कार्यरत शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारियों के वेतन के लिए सहायता अनुदान से संबंधित  राशि स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। यह सहायता अनुदान वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए है। वहीं गैर सरकारी सहायता प्राप्त प्रारंभिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षक कर्मियों में इसको लेकर काफी राहत महसूस कर रहे हैं। वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रबला खेस ने बताया कि मुख्यालय से भुगतान की राशि आवंटित कर दी गई है। जल्द ही राशि गैर सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों को दे दिया जाएगा। वहीं मुख्यालय से प्राप्त आदेश में उर्दू शिक्षकों के वेतन मद में भी राशि स्वीकृत हो गई है। जल्द ही उनके वेतन का भुगतान की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

उर्दू शिक्षकों को मिलेगा अवधि विस्तार

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए प्रारंभिक विद्यालयों में इंटर प्रशिक्षित वेतनमान में उर्दू शिक्षक के स्वीकृत पदों के अवधि विस्तार और वेतन मद राशि को भी मुख्यालय की ओर से स्वीकृति मिल गई है। वर्तमान में उूर्द शिक्षकों के स्चीकृत पदों की संख्या कम है।

-

chat bot
आपका साथी