अब मौर्य एक्‍सप्रेस में कीजिए सेकेंड एसी में सफर, धनबाद से गोरखपुर को चुकाने होंगे 1875 रुपये

हटिया से गोरखपुर जानेवाली मौर्य एक्सप्रेस में अब सेकेंड एसी में भी सफर कर सकेंगे। रेलवे ने इस ट्रेन में स्थायी तौर पर छह अतिरिक्त कोच जोड़ने का निर्णय लिया है। इनमें एक सेकेंड एसी और पांच स्लीपर होंगे। गोरखपुर से 12 अप्रैल से नई व्यवस्था प्रभावी हो जाएगी।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 03:08 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 03:08 PM (IST)
अब मौर्य एक्‍सप्रेस में कीजिए सेकेंड एसी में सफर, धनबाद से गोरखपुर को चुकाने होंगे 1875 रुपये
मौर्य एक्सप्रेस में अभी स्लीपर के सिर्फ चार कोच ही जुड़ते हैं।

जागरण संवाददाता, धनबाद: हटिया से गोरखपुर जानेवाली मौर्य एक्सप्रेस में अब सेकेंड एसी में भी सफर कर सकेंगे। रेलवे ने इस ट्रेन में स्थायी तौर पर छह अतिरिक्त कोच जोड़ने का निर्णय लिया है। इनमें एक सेकेंड एसी और पांच स्लीपर होंगे। गोरखपुर से 12 अप्रैल और हटिया से 13 अप्रैल से नई व्यवस्था प्रभावी हो जाएगी।

गोरखपुर से सेकेंड एसी और बढ़े हुए स्लीपर कोच के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। गोरखपुर से धनबाद आने के लिए सेकेंड एसी में 1875 रुपये किराया चुकाना होगा। गोरखपुर से बोकारो का 1950 रुपये और रांची तक के लिए 2105 रुपये किराया तय किया गया है। हटिया से 13 अप्रैल से सेकेंड एसी और स्लीपर के बढ़ाए गए कोच में टिकटों की बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है। एक-दो दिनों में शुरू होने की घोषणा हो जाएगी।

अब नौ स्लीपर कोच के साथ चलेगी ट्रेन: मौर्य एक्सप्रेस में अभी स्लीपर के सिर्फ चार कोच ही जुड़ते हैं। जबकि डिमांड ज्यादा है। यात्रियों के फीडबैक के आधार पर ही पांच अतिरिक्त कोच जोड़े जा रहे हैं जिससे ट्रेन अब नौ स्लीपर कोच के साथ चलेगी। सालोंभर वेटिंग लिस्ट के साथ चलने वाली मौर्य एक्सप्रेस सिर्फ पूर्वांचल ही नहीं बल्कि बिहार के झाझा, जमुई, किउल, लखीसराय, हाजीपुर, सोनपुर, छपरा, सीवान समेत आसपास के शहराें तक पहुंचने की महत्वपूर्ण ट्रेन है।

झारखंड के कई जिलों के यात्रियों को राहत: इस ट्रेन में कोच बढ़ने से झारखंड के कई जिलों के यात्रियों के लिए सफर की सुविधा बढ़ेगी। रांची, बोकारो और धनबाद के साथ-साथ जामताड़ा, गिरिडीह और देवघर के यात्रियों को बिहार और पूर्वांचल तक पहुंचने के लिए पहले की तुलना में ज्यादा कंफर्म सीटें मिल सकेंगी।

chat bot
आपका साथी