अब फिक्स्ड ओटीपी से लाभुक को पीडीएस दुकानदार देंगे सरकारी अनाज

जासं झरिया धनबाद नगर निगम क्षेत्र के तीन पीडीएस दुकानदारों की एक सप्ताह में कोरोना से ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 09:24 PM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 09:24 PM (IST)
अब फिक्स्ड ओटीपी से लाभुक को पीडीएस दुकानदार देंगे सरकारी अनाज
अब फिक्स्ड ओटीपी से लाभुक को पीडीएस दुकानदार देंगे सरकारी अनाज

जासं, झरिया : धनबाद नगर निगम क्षेत्र के तीन पीडीएस दुकानदारों की एक सप्ताह में कोरोना से हुई मौत व इस मामले को दैनिक जागरण द्वारा प्रमुखता से उठाने के बाद प्रशासन जागा है। रविवार के अंक में प्रकाशित समाचार में में ई पॉश मशीन से कोरोना फैलने की संभावना जताई गई थी। पिछले वर्ष कोरोना काल की तरह इस वर्ष भी सरकार से फिक्स्ड ओटीपी से लाभुकों को सामान देने की मांग की गई। प्रकाशित समाचार पर सरकार ने गंभीरता से लेते हुए 25 अप्रैल से ई पॉश मशीन से अंगुली लगाकर राशन देने की व्यवस्था को फिलहाल बंद कर पिछले वर्ष कोरोना काल की तरह ओटीपी से ही 31 मई तक लाभुकों को राशन देने की व्यवस्था बहाल कर दी है। सरकार के इस फैसले से पीडीएस दुकानदारों में हर्ष है।

अब लाभुक ई पॉश मशीन में अपनी अंगुली नहीं लगाएंगे। दुकानदार ही अपनी अंगुली लगाकर अनाज बांटेंगे। इसके बाद सरकार की ओर से दिए गया ओटीपी आएगा। ओटीपी मिलते ही लाभुक को राशन दिया जा सकेगा। निगम क्षेत्र में तीन पीडीएस दुकानदारों की कोराना से एक सप्ताह में मौत के बाद सभी ने जिला प्रशासन व सरकार को ज्ञापन देकर पिछले साल की तरह व्यवस्था लागू करने की मांग की थी।

इस संबंध में धनबाद के प्रभारी एडीएम आपूर्ति भोगेंद्र ठाकुर ने भी सकारात्मक पहले करने की बात कही थी। धनबाद जिला फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश सिंह ने भी इस बाबत जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर पुरानी व्यवस्था लागू करने व मृतक दुकानदार के आश्रित को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है। राज्य के कार्मिक विभाग ने आज से ओटीपी की व्यवस्था को लागू कर दी है।

chat bot
आपका साथी