Indian Railways IRCTC: धनबाद टू पंजाब का सफर होगा आसान; अब गंगा-सतलज एक्सप्रेस हर दिन, दुर्गियाना भी पटरी पर

Indian Railways IRCTC कोलकाता से अृमतसर जानेवाली दुर्गियाना एक्सप्रेस को दिसंबर से जनवरी तक रद कर दिया था। बाद में भी पूरे फरवरी तक ट्रेन रद रही। अब मार्च से इस ट्रेन में भी बुकिंग शुरू हो गई है। दो मार्च से पहले की तरह ट्रेन चलने लगेगी।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:03 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:24 PM (IST)
Indian Railways IRCTC: धनबाद टू पंजाब का सफर होगा आसान; अब गंगा-सतलज एक्सप्रेस हर दिन, दुर्गियाना भी पटरी पर
गंगा-सतलज एक्सप्रेस झारखंड और पंजाब को जोड़ती है ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। पंजाब में किसान आंदोलन और कोहरे के कारण प्रभावित रेल गाड़ियों से परेशान रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब धनबाद से पंजाब की ओर जाने और आने वाली रेलगाड़ियां सामान्य हो जाएंगी। इस दिशा में रेलवे की तरफ से दो रेलगाड़ियों के बारे में महत्वपूर्ण सूचना है। एक गंगा-सतलज एक्सप्रेस और दूसरी दुर्गियाना एक्सप्रेस से जुड़ी है। घने कोहरे के कारण रेलवे ने दिसंबर के मध्य से कई ट्रेनों को रद कर दिया था। कुछ ट्रेनों के फेरे भी कम कर दिए थे। इनमें ये दोनों भी शामिल थीं। धनबाद से फिरोजपुर जानेवाली गंगा-सतलज एक्सप्रेस (लुधियाना एक्सप्रेस) के फेरे में कटौती कर दी गई थी। ट्रेन धनबाद से हर गुरुवार को नहीं खुल रही थी। इधर से नहीं चलने की वजह से फिरोजपुर से प्रत्येक शनिवार को रद थी। एक मार्च से यह ट्रेन धनबाद और फिरोजपुर कैंट दोनों तरफ से प्रतिदिन चलेगी। 

दो मार्च से चलेगी दुर्गियाना एक्सप्रेस, बुकिंग शुरू

कोलकाता से अृमतसर जानेवाली दुर्गियाना एक्सप्रेस को दिसंबर से जनवरी तक रद कर दिया था। बाद में भी पूरे फरवरी तक ट्रेन रद रही। अब मार्च से इस ट्रेन में भी बुकिंग शुरू हो गई है। दो मार्च से पहले की तरह ट्रेन चलने लगेगी। यह ट्रेन वाया धनबद अमृतसर तक जाती है।  

जालियांवाला बाग के भी चलने आसार

दोनों ट्रेनों के साथ-साथ सियालदह-अमृतसर जालियांवाला बाग एक्सप्रेस के भी इस शुक्रवार से चलने वाली पूरी संभावना है। हालांकि ट्रेन के चलने को लेकर अब तक सस्पेंस बरकरार है।  किसान आंदोलन की वजह से दिसंबर से ही इस ट्रेन को लगातार रद किया जा रहा है। इस शुक्रवार भी ट्रेन चलेगी या नहीं इस पर सस्पेंस बरकरार है। 

chat bot
आपका साथी