केंदुआ के नारियल व्यवसायी से अमन गिरोह ने मांगी है पांच लाख की रंगदारी

वासेपुर के जमीन कारोबारी लाला खान हत्याकांड के बाद भी जिले के व्यपारियों से अमन सिंह के नाम पर रंगदारी मांगने का खेल जारी है। केंदुआडीह के एक नारायल व्यवसायी बबलू से अमन सिंह के नाम पर उसके गिरोह ने पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 05:16 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 05:16 PM (IST)
केंदुआ के नारियल व्यवसायी से अमन गिरोह ने मांगी है पांच लाख की रंगदारी
अमन सिंह के नाम पर उसके गिरोह ने पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी है। (फाइल फोटो)

धनबाद, जेएनएन: वासेपुर के जमीन कारोबारी लाला खान हत्याकांड के बाद भी जिले के व्यपारियों से अमन सिंह के नाम पर रंगदारी मांगने का खेल जारी है। केंदुआडीह के एक नारायल व्यवसायी बबलू से अमन सिंह के नाम पर उसके गिरोह ने पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी है। नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी भी दी है।

व्यवसायी को धमकी दस दिन पूर्व ही मिली थी। अमन सिंह के नाम पर छोटू नामक अपराधी ने व्यवसायी को धमकाया था। इस मामले को लेकर केंदुआडीह थाना में अमन सिंह गैंग के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज होने की बात कही जा रही है। सूचना है कि घटना के दिन से ही पुलिस व्यवसायी की सुरक्षा को लेकर काफी परेशान है।

संदेह पर पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की है। हालांकि कोई ठोस प्रमाण उक्त युवक के बारे में पुलिस को नहीं मिले जिसके बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया है। रांची होटवार जेल में बंद अमन सिंह के नाम पर पांडरपाला के जमीन कारोबारी साहबुद्दीन सिद्दीकी से पचास लाख रुपये रंगदारी मांगने की घटना के दो दिन पूर्व ही केंदुआडीह के नारायल व्यवसायी से रंगदारी मांगी गई है।

लेकिन दोनों मामले में पुलिस अभी तक छोटू का पता नहीं लगा पाई है। हालांकि पुलिस को यकीन है कि लाला खान हत्याकांड में चिन्हित शूटर आशीष रंजन भी अमन सिंह गैंग के नाम पर लोगों से रंगदारी मांग रहा है। इस मामले में जेल गए पूनम पासवान के टारगेट में ही केंदुआडीह का उक्त नारियल व्यवसायी था, पर पूनम पासवान के जेल जाने के बाद छोटू अब रंगदारी वसूली के लिए मोर्चा संभाले हुए है।

chat bot
आपका साथी