Bharat Band 27 Sep 2021: पूर्व संध्या पर धनबाद में गैर भाजपा दलों ने निकाला मशाल जुलूस, बंद को सफल बनाने का आह्वान

Bharat Band 27 Sep 2021 तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सिंतबर को भारत बंद का आह्वान किया है। बंद को सफल बनाने के लिए भाजपा विरोधी दल सक्रिय हैं। बंद की पूर्व संध्या पर रविवार को धनबाद में मशाल जुलूस निकाला गया।

MritunjaySun, 26 Sep 2021 09:09 PM (IST)
गैर भाजपा दलों ने धनबाद के रणधीर वर्मा चाैक पर निकाला मशाल जुलूस ( फोटो जागरण)।

जासं,धनबाद। तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सिंतबर को भारत बंद का आह्वान किया है। इस बंद को गैर भाजपा दलों ने समर्थन दिया है। धनबाद में बंद को सफल बनाने के लिए भाजपा विरोधी दलों ने आह्वान किया है। बंद की पूर्व संध्या पर यहां जिला परिषद मैदान से रणधीर वर्मा चाैक तक मशाल जुलूस निकाला गया। इसमें भाजपा विरोधी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इससे पहले सर्किट हाउस में गैर भाजपा दलों ने सयुंक्त प्रेस वार्ता कर 27 सितंबर को आहूत भारत बंद का समर्थन किया।

झामुमो, कांग्रेस और वामपंथी दलों ने किया समर्थन

प्रेस वार्ता में झामुमो, कांग्रेस सहित दूसरे पार्टियों के कार्यकर्ता मौजूद थे। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए झामुमो जिलाध्यक्ष रमेश टुडु ने कहा कि हम किसान भाइयों द्वारा आहूत भारत बंद का समर्थन करते है और हमारे एक-एक कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर बंद को सफल बनाएंगे। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी चीजें संपूर्ण रूप से बंद रहेगी। केंद्र में सत्ताधारी भाजपा सरकार अन्नदाता किसानों की आवाज को दबाने के लिए तानाशाही रवैया अपना रही हैं। ऐसी दमनकारी नीति और काला कानून की कीमत भाजपा को चुकानी पड़ेगी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष बजेंद्र प्रसाद सिह ने कहा कि भारत का हर एक नागरिक किसान भाइयों के साथ हैं। इस बंद को सफल बनाने के लिए तैयारियां तेज कर दी गई है।

बंद के समर्थन में मशाल जुलूस

केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ सोमवार को भारत बंद का ऐलान विपक्षी पार्टियों ने किया है। इससे पूर्व रविवार को वाम मोर्चा के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने भारत बंद के समर्थन में जिला परिषद मैदान से मशाल जुलूस निकाला गया, जो पार्क मार्केट, हीरापुर मुख्य मार्ग से होते हुए रणधीर वर्मा चौक तक भ्रमण किया। इस दौरान विभिन्न पार्टी और श्रम संगठनों के नेताओं ने जनता से भारत बंद में अपना सहयोग करने का आग्रह किया। मौके पर सपन माजी, राम बालक, लीलामाय गोस्वामी, नकुल देव सिंह, ज्ञान उदय, अजय प्रजापति, सरोज देवी, सीपीआई से सत्येंद्र प्रसाद सिंह, अनवर, पवन पासवान, फिरोज राजा, हेमंत मिश्रा, भारत भूषण, राम कृष्णा पासवान, एके मिश्रा, अभिजीत हरि, संदीप आइच,नीरज कुमार, अमरजीत राजवंशी, संजय पाठक, कैलाश दास, पंकज कुमार महतो, कृष्णा मुंडा, देवाशीष वैद्य, अनिल कुमार मुख्य थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.