निरसा में तीन दिनों से कोवैक्सीन के दूसरे डोज की आपूर्ति नहीं

संस निरसा निरसा प्रखंड में बीते तीन दिनों से कोवैक्सीन की आपूर्ति नहीं होने के कारण लोगो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:35 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:35 PM (IST)
निरसा में तीन दिनों से कोवैक्सीन के दूसरे डोज की आपूर्ति नहीं
निरसा में तीन दिनों से कोवैक्सीन के दूसरे डोज की आपूर्ति नहीं

संस, निरसा : निरसा प्रखंड में बीते तीन दिनों से कोवैक्सीन की आपूर्ति नहीं होने के कारण लोगों को वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लग पा रहा है। तीन दिनों से प्रतिदिन दर्जनों लोग कोवैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के लिए निरसा बीआरसी भवन का चक्कर लगाकर वापस लौट रहे हैं।

कोवैक्सीन का पहला डोज लगवाने के 28 से 40 दिन के अंदर दूसरा डोज लगवाना है, लेकिन निरसा प्रखंड में तीन दिनों से कोवैक्सीन टीका की आपूर्ति ही नहीं हो रही है। जिन लोगों ने कोवैक्सीन का पहला टीका एक महीना पहले ले लिया है। उनका दूसरा डोज लेने का समय आ चुका है। टीकाकरण करवाने के लिए लोग बीआरसी भवन पहुंच रहे हैं, लेकिन कोवैक्सीन का टीका नहीं रहने से वापस घर लौटना पड़ रहा है। इस संबंध में निरसा सीएचसी प्रभारी डॉ. रोहित गौतम ने बताया कि कोवैक्सीन की आपूर्ति नहीं आने से लोगों को वापस लौटना पड़ रहा है। इस संबंध में वरीय पदाधिकारियों को सूचना दी गई है और कोवैक्सीन टीका की मांग की गई है।

-------------------

20 लोगों को संत निरंकारी मिशन में लगाया गया कोविड-19 का टीका

जागरण संवाददाता,धनबाद

बरवाअड्डा स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन में 9वें दिन जिला प्रशासन एवं संत निरंकारी मिशन के सहयोग से 45 वर्ष से ऊपर वाले 20 लोगों को टीका लगाया गया। मिशन के स्थानीय क्षेत्रीय प्रभारी जी. एस. मित्तर ने बताया कि संत निरंकारी मिशन हमेशा सामाजिक कार्यों के लिए तत्पर रहता है। सेंटर में मिशन की ओर से वैक्सीन लेनेवाले सभी लाभार्थियों के लिए अल्पाहार के साथ-साथ विशेष साफ-सफाई, सैनिटाइजर, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, वजन जांच आदि की व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी