गलफरबाड़ी के कपड़ा व्यवसायी के घर डाका का सुराग देने वाले को पुलिस देगी 50 हजार का इनाम

डेढ़ महीने बाद भी गलफरबाड़ी ओपी अंतर्गत मस्जिद पट्टी के रशीद अनवर उर्फ लाला के घर 20 लाख से भी अधिक की डकैती में पुलिस को अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। इस डकैती कांड में पुलिस बंगाल और झारखंड के कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 04:09 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 04:09 PM (IST)
गलफरबाड़ी के कपड़ा व्यवसायी के घर डाका का सुराग देने वाले को पुलिस देगी 50 हजार का इनाम
अभी तक पुलिस अंधेरे में ही तीर चला रही है।

जागरण संवाददाता, गलफरबाड़ी: डेढ़ महीने बीत जाने के बाद भी गलफरबाड़ी ओपी अंतर्गत मस्जिद पट्टी के रशीद अनवर उर्फ लाला के घर 20 लाख से भी अधिक के डाका मामले में पुलिस को अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। इस डकैती कांड में पुलिस बंगाल और झारखंड के कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है, परंतु अभी तक पुलिस अंधेरे में ही तीर चला रही है।

कोई सुराग नहीं मिलता देख एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा ने शुक्रवार को गलफरबाड़ी ओपी में पुराने कपड़े के व्यवसायी रशीद अनवर उर्फ लाला के घर हुई डकैती कांड में संलिप्त अपराधियों का सीसीटीवी कैमरे में कैद फुटेज जारी किया है। एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा ने लोगों से अपील की है कि इस फुटेज व इस कांड से संबंधित कोई सूचना पुलिस प्रशासन को देता है तो उसे 50 हजार का इनाम दिया जाएगा । साथ ही सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

बता दें कि 1 मार्च को गलफरबाड़ी ओपी अंतर्गत मस्जिद पट्टी के रशीद अनवर उर्फ लाला के घर डकैत रसोईघर की खिडकी के समीप सीढ़ी लगा कर बेडरूम तक जा पहुचे और गृह स्वामी रशीद अनवर उर्फ लाला को बंधक बना कर 10 लाख नगद और जेवरात सहित 20 लाख से भी अधिक का डाका डाल कर चलते बने। रात ढाई बजे डकैतीकांड को अंजाम देने पहुंचे चार डकैत घर के अंदर घुसे और दो बाहर सीढ़ी के पास निगरानी में लगे रहे।  जाते-जाते घर के सभी सदस्यों को धमकी देते गए कि किसी को खबर की तो जान से मार देंगे। 15 से 20 मिनट में डकैतों ने सारा घर छान मारा। डकैतों ने फ्रिज से पानी निकालकर भी पीया।

साॉरी बाबू कहकर चलते बने डकैत: रशीद अनवर ने बताया था कि डकैतों ने सारा सामान लूटने के बाद उसके पुत्र से कहा कि सॉरी बाबू, जबकि राशीद को बोले कि चिंता मत कीजिए, इससे भी ज्यादा पैसा कमा लीजिएगा। व्यवसायी घर के चारों ओर लगे सीसीटीवी कैमरों में भी सभी डकैतों की धुंधली तस्‍वीर कैद हुई है। डकैतों ने घर से दो मोबाइल व दो डायरी भी उड़ा ली थी, जिसे घर के पीछे फेंक दिया था। पुलिस ने मोबाइल व डायरी को जब्त कर लिया था।

chat bot
आपका साथी