कोयला ट्रांसपोर्टिंग में भ्रष्टाचार के खिलाफ संयुक्त मोर्चा ने चासनाला में किया सड़क जाम

सेल चासनाला कोलियरी की कोयला ट्रांसपोर्टिंग में हो रहे भ्रष्टाचार व बेरोजगारों को रोजगार देने की मांग को लेकर लोगों ने शुक्रवार को सड़क जाम कर धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 05:29 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:29 PM (IST)
कोयला ट्रांसपोर्टिंग में भ्रष्टाचार के खिलाफ संयुक्त मोर्चा ने चासनाला में किया सड़क जाम
कोयला ट्रांसपोर्टिंग में भ्रष्टाचार के खिलाफ संयुक्त मोर्चा ने चासनाला में किया सड़क जाम

चासनाला : सेल चासनाला कोलियरी की कोयला ट्रांसपोर्टिंग में हो रहे भ्रष्टाचार व बेरोजगारों को रोजगार देने की मांग को लेकर लोगों ने शुक्रवार को सड़क जाम कर धरना दिया। आंदोलन में संयुक्त मोर्चा के अलावा क्रांतिकारी श्रमिक संघर्ष समिति के पदाधिकारी व स्थानीय लोग भी शामिल हुए। सेल चासनाला साउथ कालोनी शिव मंदिर के पास केके गेट से वाशरी जाने वाली मुख्य सड़क को जामकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। लोगों ने प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। बाद में सेल प्रबंधन ने आंदोलनकारियों को वार्ता के लिए जीएम कार्यालय में बुलाया।

प्रबंधन ने आंदोलनकारियों की मांगों पर उच्च प्रबंधन के साथ आगामी नौ दिसंबर को वार्ता कर सकारात्मक पहल का आश्वासन दिया है। इसके बाद आंदोलन समाप्त हुआ। इस दौरान नुक्कड़ सभा में कांग्रेस के संतोष सिंह व डेविड सिंह ने कहा कि सेल चासनाला कोलियरी में भ्रष्टाचार चरम पर है। सेल चासनाला के कर्मी प्रवीण अधिकारियों से सांठ-गांठकर कभी डयूटी नहीं करते हैं। कोयला ट्रांसपोर्टर से मिलकर कोयला व स्लरी की लिफ्टिग का काम पेटी पर लेकर कुछ लोगो के सहयोग से कोयले की तस्करी करते हैं। प्रबंधन उचित कार्रवाई करें। कहा कि चासनाला में दर्जनों शिक्षित युवा बेरोजगार हैं। प्रबंधन स्थानीय युवाओं को ट्रांसपोर्टिंग में रोजगार दें। प्रबंधन मांगों पर अविलंब कार्रवाई नहीं की तो आंदोलन को तेज करेंगे। वहीं इस संबंध में सेल कर्मी प्रवीण का कहना है कि सभी आरोप बेबुनियाद हैं। मेरा कोयला ट्रांसपोर्टिंग से कोई लेना -देना नहीं है। मौके पर समिति के अनूप कुमार सिंह, रंजय सिंह, धीरज सिंह, त्रिलोकी सिंह, मुकेश ओझा, अनवर, राजा खान, अजय बाउरी, सेठी सिंह आदि थे।

chat bot
आपका साथी