Dhanbad Market में आ गया नया आलू, अभी इतने रुपये किलो

झरिया में इन दिनों नया आलू की गाड़ी रांची व हजारीबांग से आ रहे है। खुदरा दुकानदार ने बताया कि रांची व हजारीबांग से किराया ज्यादा होने की वजह से झरिया मंडी में रोजाना दो पिकअप वैन के माध्यम से नया आलू मंगवाया जा रहा है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 10:47 AM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 10:47 AM (IST)
Dhanbad Market में आ गया नया आलू, अभी इतने रुपये किलो
धनबाद के बाजार में लाल और सफेद दोनों किस्म के नए आलू की आवक ( फोटो जागरण)।

सुमित राज अरोड़ा, झरिया। इन दिनों महंगाई की रफ्तार ने आम लोगों को पीछे छोड़ दिया है। तेज रफ्तार ने लोगों के पसीने छूट रहा है। बाजार में नया आलू आते ही अपने भाव से लोगों को डराने लगा है। ऐसे में लोग नया आलू खाने से पहले कई बार सोच कर खरीद रहे है। एसा ही नजारा इन दिनों झरिया के सब्जी पट्टी में देखने को मिल रहा है। झरिया मंडी में नया लाल आलू का भाव 42 से 46 रूपये व सादा आलू 38 से 42 रुपये प्रति किलो की दर से खुदरा दुकानों में बिक रह रहा है। खुदरा दुकानदारों ने बताया कि थोक मंडी में नया लाल आलू का भाव 35 से 36 रुपये व सादा आलू 33 से 34 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा है। थोक में भाव तेज होने की वजह से खुदरा दुकानों में आलू का भाव तेज है। वही ग्राहकों को ने बताया कि नया आलू प्रति वर्ष आने में इसके भाव तेज होते है परंतु इस वर्ष महंगाई ने अपने मकड़जाल में इस तरह फंसाया की लोग उस जाल से लोग निकल ही नही पा रहे है।

रांची व हजारीबांग से आ रहा नया आलू

झरिया में इन दिनों नया आलू की गाड़ी रांची व हजारीबांग से आ रहे है। खुदरा दुकानदार ने बताया कि रांची व हजारीबांग से किराया ज्यादा होने की वजह से झरिया मंडी में रोजाना दो पिकअप वैन के माध्यम से नया आलू मंगवाया जा रहा है। आलू व्यापारी ने बताया कि आलू का भाव तेज होने की वजह से झरिया मंडी में नया आलू की गाड़ियां कम आ रही है। कुछ दिनों से मंडी में रोजाना दो पिकअप वैन से आलू को मंगवाया करते है। जिसके बाद क्षेत्र में उसे भेज दिया जाता है। खुदरा व्यापारी ने बताया कि फिलहाल बाजार में पुराना लाल आलू 20 रुपये व सादा आलू 17 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा है।

औरंगाबाद व डेयरी से आलू आते ही हो जाएगा इनके भाव नरम

झरिया के आलू कारोबारियों ने बताया कि औरंगाबाद व डयरी क्षेत्र से नया आलू आते ही बाजार में इनके भाव कम हो सकते है। फिलहाल सभी रांची व हजारीबांध से आलू की गाड़ियां कम आने की वजह से इसके भाव आसमान छू रही ही। वही व्यापारियों ने बताया कि आने वाले दिनों में इसके भाव भी कम हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी