Dhanbad Politics: भारत में बहुराष्ट्रीय कंपनियों व पूंजी पतियों के खिलाफ एक लड़ाई और लड़ने की आवश्यकता

मासस जिला कमेटी ने बेकार बांध स्थित शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति पर माल्यार्पण कर बलिदान दिवस मनाया। इस बलिदान दिवस को संबंधित करते हुए मुख्य रूप से मासस जिला अध्यक्ष हरिप्रसाद पप्पू ने कहा कि शहीदों के सपनोंआजादी के दीवाने का क्या यही भारत है!

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:19 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:19 PM (IST)
Dhanbad Politics: भारत में बहुराष्ट्रीय कंपनियों व पूंजी पतियों के खिलाफ एक लड़ाई और लड़ने की आवश्यकता
मासस जिला कमेटी ने बेकार बांध स्थित शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति पर माल्यार्पण कर बलिदान दिवस मनाया। (जागरण)

 धनबाद, जेएनएन :  मासस जिला कमेटी ने  बेकार बांध स्थित शहीद चंद्रशेखर आजाद  की मूर्ति पर माल्यार्पण कर बलिदान दिवस मनाया।  इस बलिदान दिवस को संबंधित करते हुए मुख्य रूप से मासस जिला अध्यक्ष हरिप्रसाद पप्पू ने कहा कि शहीदों के सपनों,आजादी के दीवाने का क्या यही भारत है ?

जिस ब्रिटिश एवं बहुराष्ट्रीय कंपनी के खिलाफ में जो शहीद ने अपना लहू दिया इस धरती पर क्या यही यह देश मुक्ति पाया वर्तमान सरकार आज बहुराष्ट्रीय एवं कंपनियों को लाकर, भाजपा सरकार इस देश को पुनः गुलामी की जंजीरों में बांटने का काम कर रही है, शहीदों ने जिस भारत का सपना देखा था वह आज प्राय समाप्त हो रहा है, आज शहीदों का आत्मा नई गुलामी के लिए देश के मजदूर किसान छात्र नौजवानों को उनके लहू ललकार रही है की मुक्त भारत में बहुराष्ट्रीय कंपनियों एवं पूंजी पतियों के खिलाफ एक लड़ाई और लड़ने की आवश्यकता हो, रही है, हरिप्रसाद पप्पू ने यह भी कहा कि धनबाद जिला प्रशासन की ओर से शहीदों के मूर्ति उनके शहादत दिवस के दिन साफ ना होना यह दुर्भाग्य की बात है । 

प्रशासन को इस पर ध्यान देने की जरूरत है । केवल मूर्तियां स्थापित करने से नहीं उसका रखरखाव भी बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि आज उन शहीदों के बदौलत ही हमारा देश इस तरक्की के पथ पर अग्रसर हैं ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से  राणा चट्टराज, सुभाष मुर्मू, विवेक कुमार, भूषण महतो, अखिलेश महतो, प्रदीप भुइयां, सुजीत साव, शशांक नायक आदि लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी