Natural Gift Oxygen: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर युवा संघर्ष मोर्चा की ओर से क‍िया गया पौधारोपण

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर युवा संघर्ष मोर्चा की ओर से पर्यावरण को बचाए रखने के लिए तथा हरियाली बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया। यह कार्यक्रम शनिवार को समाजसेवी दिलीप सिंह ने गांधी रोड स्थित अपने आवासीय कार्यालय कैंपस में किया गया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 05:29 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 05:29 PM (IST)
Natural Gift Oxygen:  विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर युवा संघर्ष मोर्चा की ओर से क‍िया गया पौधारोपण
हरियाली बनाए रखने के लिए पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन:  विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर युवा संघर्ष मोर्चा की ओर से पर्यावरण को बचाए रखने के लिए तथा हरियाली बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया। यह कार्यक्रम शनिवार को समाजसेवी दिलीप सिंह ने गांधी रोड स्थित अपने आवासीय कार्यालय कैंपस में किया गया।

इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता सोहराब खान विशेष रूप से उपस्थित हो इस वृक्षारोपण कार्य में सहभागिता निभाई। वृक्षारोपण में सागवान, तुलसी, कटहल, शगुन, अमरूद, आम जैसे फलदार वृक्ष सहित कई प्रकार के फलदार पौधा लगाए गए। युवा संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष दिलीप सिंह ने कहा कि पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त बनाए रखने हेतु पेड़ लगाना अति आवश्यक है।

वर्तमान समय में देश कोरोना महामारी से जूझ रही है। ऑक्सीजन लेवल घटने से परेशानी बढ़ी। ऑक्सीजन लेवल का तेजी से घटना भविष्य में सभी के लिए खतरा है। इसे संतुलित करने के लिए वृक्षारोपण ही एक मात्र उपाय है। प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम पांच वृक्ष अवश्य लगाने चाहिए। इस दिवस के अवसर पर मोर्चा तमाम लोगों से वृक्ष लगाने तथा वृक्षों को संरक्षण करने की अपील की।

सोहराब खान ने कहा पर्यावरण को हरा भरा रखने प्रदूषण मुक्त बनाए रखने के लिए वृक्ष लगाना जरूरी है। वृक्ष लगाने के लिए सभी को आगे आने होगी। साथ ही कहा कि युवा संघर्ष मोर्चा का यह प्रयास सराहनीय है। इससे जिले के सभी लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए। मौके पर धर्मेंद्र खटीक, उदय मालाकार, अमित सिंह, शिवम राज, जीराखन सिंह, इमरान अली, अभिषेक मिश्रा, गणेश सिंह, दिवाकर सिंह, भोला पासवान, लालू , अजय शर्मा, बड़े महतो, राजेश सिंह, सोनू गिरी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी