DMC: जिस इलाके में स्ट्रीट लाइट और पोल की है जरूरत, तीन दिन के अंदर नगर निगम को दें जानकारी

धनबाद नगर निगम अपने हर गली मोहल्ले को रोशन करने की योजना बना रहा है। कोई भी इलाका इससे अछूता नहीं रहेगा। जहां भी स्ट्रीट लाइट की जरूरत होगी वहां लाइट लगेगी। जहां पोल नहीं है वहां पोल लगाकर अंधेरी गलियों को रोशन किया जाएगा।

Atul SinghFri, 23 Jul 2021 12:57 PM (IST)
धनबाद नगर निगम अपने हर गली मोहल्ले को रोशन करने की योजना बना रहा है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद नगर निगम अपने हर गली मोहल्ले को रोशन करने की योजना बना रहा है। कोई भी इलाका इससे अछूता नहीं रहेगा। जहां भी स्ट्रीट लाइट की जरूरत होगी, वहां लाइट लगेगी। जहां पोल नहीं है, वहां पोल लगाकर अंधेरी गलियों को रोशन किया जाएगा। नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार ने इस कार्य को सुचारू रूप से संपन्न करने के लिए सभी वार्ड पर्यवेक्षकों को निर्देश जारी किया है। इसमें स्पष्ट कहा है कि तीन दिन के अंदर ऐसे सभी गली, मोहल्ले और इलाकों की जानकारी दें, जहां पर स्ट्रीट लाइट और इलेक्ट्रिक पोल की जरूरत है। इन इलाकों को रोशन किया जाएगा। यह भी कहा है कि ऐसे लोगों पर खास नजर रखें, जहां घनघोर अंधेरा रहता है और सुरक्षा के लिहाज से यहां से स्ट्रीट लाइट लगना बेहद जरूरी है।

हर वार्ड में लगेगी 364 स्ट्रीट लाइट

नगर निगम अगले कुछ दिनों में 20 हजार स्ट्रीट लाइट से हर गली मोहल्ला रोशन करेगा। एक वार्ड में 364 लाइटें लगाई जाएंगी। पिछले कुछ महीनों से धनबाद में नई लाइट लगाने का काम बंद था। महीनों बाद निगम में 20 हजार लाइट लगाने के लिए काम शुरू किया है। जहां-जहां बिजली के पोल पहले से मौजूद हैं, उसमें लाइट लगाई जाएगी। कतरास अंचल में 2912, छाताटांड़ अंचल में 4004, धनबाद अंचल में 5076, झरिया अंचल में 4732 और सिंदरी अंचल में 3276 लाइट लगाई जाएंगी। लाइट लगाने की जिम्मेवारी एनर्जी एफिशिएंसी सर्विस लिमिटेड (ईईएसएल) कंपनी को दी गई है।

बरसात में जलजमाव के कारण  रोड जर्जर 

 श्री राम वाटिका अपार्टमेंट के दूसरे तरफ रोजाना कोई न कोई दुर्घटना होते रहती है और लोग घायल हो रहे हैं।प्रशासन को त्वरित सड़क को दुरुस्त करना चाहिए ताकि लोग ऐक्सिडेंट से बच सके। यहां का स्ट्रीट लाइट भी नहीं जलता है। नगर निगम इसे भी ठीक करे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.