नाड़ी परीक्षण से 140 प्रकार के राेगाें का किया जा सकता इलाज: वैद्य नीरज मुरारका Dhanbad News

दो दिवसीय नाड़ी परीक्षण मारवाड़ी युवा मंच धनबाद की ओर से पुराना बाजार में आयोजित किया गया था। जिसमें बताया गया कि नाड़ी परीक्षण से आपको 140 प्रकार के राेगाें का उपचार जैसे डायबिटीज उच्च ब्लड प्रेशर और त्वचा रोगों जैसी संभावित पुरानी बीमारियों का उपचार संभव है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:19 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:19 AM (IST)
नाड़ी परीक्षण से 140 प्रकार के राेगाें का किया जा सकता इलाज: वैद्य नीरज मुरारका Dhanbad News
दो दिवसीय नाड़ी परीक्षण मारवाड़ी युवा मंच धनबाद की ओर से पुराना बाजार में आयोजित किया गया था। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जासं, धनबाद:  दो दिवसीय नाड़ी परीक्षण मारवाड़ी युवा मंच धनबाद की ओर से पुराना बाजार में आयोजित किया गया था। जिसमें बताया गया कि नाड़ी परीक्षण से आपको 140 प्रकार के राेगाें का उपचार जैसे डायबिटीज, बांझपन, पैरालाइसिस, उच्च ब्लड प्रेशर, मानसिक विकार, गंभीर जोड़ो के दर्द और त्वचा रोगों जैसी संभावित पुरानी बीमारियों का उपचार संभव है। यह सभी उपचार का निवारण के लिए राजस्थान के खाटू से नाड़ी वैद्य नीरज मुरारका विशेष रूप से मारवाड़ी युवा मंच धनबाद के आमंत्रण पर पधारे है। दो दिवसीय नाड़ी उपचार शिविर का उदघाटन मारवाड़ी युवा मंच के धनबाद भवन में बाबा श्याम के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया था। इस शिविर से लाभ लेने हेतु गिरिडीह, रांची, बोकारो, निरसा आदि से भी लोग पहुंचे। बताया गया कि शिविर के प्रथम दिन करीबन 380 लोगों ने लाभ उठाया। शिविर में धनबाद शाखा अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल ने कहा कि सदियों से पुरानी चिकित्सा पद्धति से करवाया गया इलाज सटीक होता है और इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है। 

इस शिविर को सफल बनाने में अध्यक्ष सुभाष लिखमानिया, सचिव प्रकाश मित्तल, कोषाध्यक्ष रोहित सरावगी, पूर्व अध्यक्ष पवन सोनी, उपाध्यक्ष राहुल अग्रवाल, संयोजक रोहित खरकिया, हिमांशु अग्रवाल, भूपेंद्र अग्रवाल, अमित गोयल, सुनील केजरीवाल, मनोज सेन, नितिन अग्रवाल, अमित अग्रवाल सहित शक्ति शाखा के सदस्यों की सहभागिता रही। 

यहां से भी कर सकते है परीक्षणः 

कलाई के अलावा स्पंदन शरीर के कई स्थानों पर महसूस किया जा सकता है। गर्दन, नाक, गुलफसंदी (टखना) व शंख नाड़ी (ललाट के पास) से भी परीक्षण कर सकते है।

chat bot
आपका साथी