Dhanbad: बांग्लादेश में हिंदुओं व मंदिरों पर हुए हमले का धनबाद के मुस्लिम समुदाय ने किया विरोध

बांग्लादेश में हिंदुओं वह मंदिरों पर हुए हमले के विरोध में आए धनबाद के मुस्लिम समुदाय एपीजे अब्दुल कलाम कॉलोनी के मुस्लिम समुदाय ने बैठक कर कैंडल मार्च निकालने का निर्णय लिया साथी कड़े शब्दों में इस घटना की निंदा की कहा कि यह मानवता को शर्मसार करने वाली घटना।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 01:58 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 01:58 PM (IST)
Dhanbad: बांग्लादेश में हिंदुओं व मंदिरों पर हुए हमले का धनबाद के मुस्लिम समुदाय ने किया विरोध
बांग्लादेश में हिंदू और मंदिरों पर हुए घटना का धनबाद के मुस्लिम समुदाय ने किया विरोध। (जागरण)

जागरण संवाददाता, धनबाद : बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले पर धनबाद के मुस्लिम समुदाय में भी जबरदस्त रोष है। यहां के मुस्लिम समुदाय ने कड़े शब्दों में इस घटना की निंदा की है। यह भी कहा है कि यह मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना है। हर वर्ग को आगे आकर इसका कड़ा विरोध करना चाहिए।

शुक्रवार को एपीजे अब्दुल कलाम कॉलोनी कलाली बाग भूली रोड के मुस्लिम समुदाय ने बैठक कर बांग्लादेश में हुई घटना पर रोष जताया। मुस्ताक अहमद खान के नेतृत्व में बैठक हुई और कैंडल मार्च निकालने का फैसला लिया गया। मुस्ताक खान ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमला को लेकर भारत के मुसलमान दुखी हैं और इसकी निंदा करते हैं। बांग्लादेश की सरकार से मांग करते हैं कि हिंदू भाइयों की सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही हम लोग विश्व के सभी समुदाय के लोगों से यह निवेदन करते हैं कि एक दूसरे के धर्मों का आदर और सम्मान कर शांति व्यवस्था बनाए रखें। बांग्लादेश में जो भी हुआ वह गलत हुआ। ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए। हर धर्म के पर्व त्योहार का सम्मान करना हर मुल्क की जवाबदेही बनती है। इस अवसर पर असलम खान, नैयर परवेज, अबरार अहमद, नूर आलम, गुलाम कुरेशी, अर्श खान, शाद हसन, मंजर आलम, रहमत शेख, मोहम्मद मोनिश आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी