15 को लोगों के लिए खुलेगा मल्टीयूटिलिटी गोल्फ ग्राउंड

मल्टी यूटिलिटी ग्राउंड के तौर पर विकसित गोल्फ ग्राउंड 15 नवंबर राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। नगर निगम ने संभावना जताई है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इसका आनलाइन उद्घाटन करेंगे। गोल्फ ग्राउंड के साथ ही सीएम नगर निगम की लगभग 100 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:05 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:05 AM (IST)
15 को लोगों के लिए खुलेगा मल्टीयूटिलिटी गोल्फ ग्राउंड
15 को लोगों के लिए खुलेगा मल्टीयूटिलिटी गोल्फ ग्राउंड

जागरण संवाददाता, धनबाद : मल्टी यूटिलिटी ग्राउंड के तौर पर विकसित गोल्फ ग्राउंड 15 नवंबर राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। नगर निगम ने संभावना जताई है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इसका आनलाइन उद्घाटन करेंगे। गोल्फ ग्राउंड के साथ ही सीएम नगर निगम की लगभग 100 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे। इसमें पालीटेक्निक खेल मैदान, कुछ तालाबों का संरक्षण एवं ग्रीनपैच कार्य, पार्क मार्केट से हीरापुर तक ग्रीनपैच निर्माण, सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट, प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना घटक-4 के तहत पीएम आवास, सामुदायिक-विवाह भवन, एक-दो एसटीपी बनाने समेत कई योजनाएं शामिल हैं। दस से 20 रुपये लगेगा टिकट, मासिक पास भी

गोल्फ ग्राउंड में उपलब्ध सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए लोगों को टिकट देना होगा। यह दस रुपये से 20 रुपये होगा। बच्चों के लिए दस और बड़ों के लिए 20 रुपये का टिकट होगा। ग्राउंड खुलने पर टिकट दर में संशोधन भी किया जा सकता है। मासिक पास की सुविधा भी मिलेगी। यह 100 से 300 रुपये के बीच हो सकता है। सुबह की सैर करने वालों के लिए समय निर्धारित होगा। सुबह नौ बजे तक सैर कर सकेंगे। इसके बाद टिकट लेना होगा। गोल्फ ग्राउंड के विकास पर 9.75 करोड़ रुपये खर्च किया जा रहा है। पहले चरण में पांच करोड़ खर्च हो चुके हैं। दूसरे फेज का निर्माण भी साथ-साथ चलेगा। दूसरे चरण में फुटबाल, बालीबाल, बास्केबाल, टेबल टेनिस, लान टेनिस और फूड कोर्ट का निर्माण होगा।

-----------------------------

ये सुविधाएं मिलेंगी

- जागिग ट्रैक

- स्केटिग जोन15 नवंबर को आम लोगों के लिए खुल जाएगा मल्टीयूटिलिटी गोल्फ ग्राउंड

- चिल्ड्रन प्ले जोन

- ओपन जिम

- योगा प्लेटफार्म

- मेडिटेशन प्लेटफार्म

- ग्रीन जोन-ग्रीन लान

- डीलक्स शौचालय

- चिल्ड्रन पार्क

chat bot
आपका साथी