दशहरे तक आम लोगों के लिए खुल जाएगा गोल्फ ग्राउंड

मल्टी यूटिलिटी ग्राउंड के तौर पर विकसित हो रहे गोल्फ ग्राउंड के पहले चरण का काम लगभग पूरा हो चुका है। एक सप्ताह के अंदर निर्माण कर रही एजेंसी नगर निगम को गोल्फ ग्राउंड हैंडओवर कर देगी। निगम ने संभावना जताई है कि दशहरे तक गोल्फ ग्राउंड आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:05 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:05 AM (IST)
दशहरे तक आम लोगों के लिए खुल जाएगा गोल्फ ग्राउंड
दशहरे तक आम लोगों के लिए खुल जाएगा गोल्फ ग्राउंड

जागरण संवाददाता, धनबाद : मल्टी यूटिलिटी ग्राउंड के तौर पर विकसित हो रहे गोल्फ ग्राउंड के पहले चरण का काम लगभग पूरा हो चुका है। एक सप्ताह के अंदर निर्माण कर रही एजेंसी नगर निगम को गोल्फ ग्राउंड हैंडओवर कर देगी। निगम ने संभावना जताई है कि दशहरे तक गोल्फ ग्राउंड आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। गोल्फ में उपलब्ध सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए लोगों को टिकट देना होगा। यह दस रुपये से 20 रुपये होगा। बच्चों के लिए दस और बड़ों के लिए 20 रुपये का टिकट होगा। ग्राउंड खुलने पर टिकट दर में संशोधन भी किया जा सकता है। मासिक पास की सुविधा भी मिलेगा। यह 100 से 300 रुपये के बीच हो सकता है। सुबह की सैर करने वालों के लिए समय निर्धारित होगा। सुबह नौ बजे तक सैर कर सकेंगे। इसके बाद टिकट लेना होगा। गोल्फ ग्राउंड के विकास पर 9.75 करोड़ रुपये खर्च किया जा रहा है। पहले चरण में पांच करोड़ खर्च हो चुके हैं। दूसरे फेज का निर्माण भी साथ-साथ चलेगा। दूसरे चरण में फुटबाल, बालीबाल, बास्केबाल, टेबल टेनिस, लान टेनिस और फूड कोर्ट का निर्माण होगा। ये सुविधाएं मिलेंगी

- जागिग ट्रैक

- स्केटिग जोन

- चिल्ड्रन प्ले जोन

- ओपन जिम

- योगा प्लेटफार्म

- मेडिटेशन प्लेटफार्म

- ग्रीन जोन-ग्रीन लान

- डीलक्स शौचालय

- चिल्ड्रन पार्क

----------------------------- एक सप्ताह में ठेकेदार गोल्फ ग्राउंड हैंडओवर कर देगा। दशहरे तक आम लोगों के लिए खोलने की तैयारी है। पार्क में काफी पैसा खर्च किया गया है। इसके रखरखाव के लिए टिकट लगाना जरूरी है। यह दस से 20 रुपये तक होगा। लोगों को एक हराभरा और बेहतर ग्राउंड मिलने जा रहा है। कई तरह के खेलों के साथ-साथ सांस्कृतिक आयोजन के लिए भी मुकम्मल व्यवस्था होगी। नगर निगम डीएमएफटी फंड से इस मैदान के विकास पर 9.75 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है।

- सत्येंद्र कुमार, नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी