घायल छात्राओं के परीक्षा न दे पाने पर जिला न्यायाधीश ने डीएसई को किया तलब

धनबाद मुकुंदा सड़क हादसे में घायल छात्राओं के परीक्षा न दे पाने को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के चेयरमैन बसंत कुमार गोस्वामी ने स्वत संज्ञान ले लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 05:30 AM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 06:20 AM (IST)
घायल छात्राओं के परीक्षा न दे पाने पर जिला न्यायाधीश ने डीएसई को किया तलब
घायल छात्राओं के परीक्षा न दे पाने पर जिला न्यायाधीश ने डीएसई को किया तलब

धनबाद : मुकुंदा सड़क हादसे में घायल छात्राओं के परीक्षा न दे पाने को प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के चेयरमैन बसंत कुमार गोस्वामी ने स्वत: संज्ञान ले लिया। मंगलवार को उन्होंने डीएसई को तलब कर लिया। जिसके बाद डीएसई इंदूभूषण सिंह दोपहर एक बजे न्यायाधीश के समक्ष हाजिर हुए।

सनद रहे कि सड़क दुर्घटना में घायल छात्रा नेहा कुमारी और प्रियंका कुमारी के मैट्रिक की परीक्षा देने से वंचित रह गई। मसले में न्यायाधीश ने जिला शिक्षा अधीक्षक इंदू भूषण सिंह , जिला शिक्षा पदाधिकारी अलका जायसवाल व प्राधिकार के सचिव अरविंद कच्छप की टीम बनाकर घायल छात्राओं व उनके परिजनों से मिलकर अविलंब रिपोर्ट देने का आदेश दिया। जिला जज के आदेश पर टीम दोपहर तीन बजे पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में पहुंची। टीम के सदस्यों ने पीड़ित छात्रा नेहा कुमारी एवं प्रियंका तथा उनके परिजनों से जानकारी ली। साथ में पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ अरुण कुमार चौधरी भी थे।

परीक्षा देने में सक्षम नहीं हैं छात्राएं

प्राधिकार के सचिव सह अवर न्यायाधीश अरविंद कच्छप ने बताया कि पीएमसीएच अधीक्षक ने और छात्राओं का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया है कि छात्राओं की स्थिति काफी गंभीर है। ऐसी स्थिति में उन्हें अभी अस्पताल से नहीं छोड़ा जा सकता। वह परीक्षा देने की हालत में भी नहीं है, उन्होंने बताया कि छात्राओं के परिजनों और खुद छात्रा ने भी अभी खुद परीक्षा देने की स्थिति में नहीं होने की बात कही है। न्यायाधीश कच्छप ने बताया कि रिपोर्ट जिला जज को सौंप दी गई है। घायल छात्राओं के पढ़ाई और उनके इलाज के लिए समुचित प्रबंध करने का आदेश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया गया है।

नेहा के पिता ने कहा : साहब नहीं मिल रही दवाई

निरीक्षण के दौरान जब न्यायाधीश घायल छात्रा नेहा से बात कर रहे थे, उसी दौरान नेहा के परिजनों ने शिकायत करते हुए कहा कि साहब यहा दवाई भी नहीं मिल रही। सभी दवाइयां बाहर से खरीद कर लाना पड़ रहा है। इस पर न्यायाधीश ने अधीक्षक को दवा मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

अपनी सहेलियों को खोज रही प्रियंका

सर्जिकल आइसीयू में भर्ती प्रियंका कुमारी अपनी सहेलियों को खोज रही है। उन लोगों का क्या हुआ? किसे कितनी चोटों आयी? यह जानकारी अपने परिजनों ने लेना चाह रही है। परिजन बहला-फुसलाकर शांत करवा रहे हैं। वहीं फीमेल वार्ड में भर्ती नेहा के टूटे पैर का ऑपरेशन अभी नहीं हो पाया है।

chat bot
आपका साथी