बैठक में हुआ हंगामा तो धन्यवाद कर चलते बने अध्यक्ष

धनबाद जिला परिषद बोर्ड की बैठक में मंगलवार को 15वीं वित्त आयोग की चार करोड़ की राशि को सर्वसम्मति से पारित किया गया। इस राशि का उपयोग घर-घर जल पहुंचाने व स्वच्छता पर किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 02:17 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 02:17 AM (IST)
बैठक में हुआ हंगामा तो धन्यवाद कर चलते बने अध्यक्ष
बैठक में हुआ हंगामा तो धन्यवाद कर चलते बने अध्यक्ष

धनबाद : जिला परिषद बोर्ड की बैठक में मंगलवार को 15वीं वित्त आयोग की चार करोड़ की राशि को सर्वसम्मति से पारित किया गया। इस राशि का उपयोग घर-घर जल पहुंचाने व स्वच्छता पर किया जाएगा। इसके साथ ही बैठक में सभी 29 जिला परिषद सदस्य को 15-15 लाख रुपये की राशि खर्च करने के लिए योजना का प्राक्कलन मांगा गया। सभागार में चल रही बोर्ड की बैठक में जब इसकी घोषणा की गई, तो वहां मौजूद जिप के पदेन सदस्य सांसद व विधायक के प्रतिनिधि बोलने लगे कि अध्यक्ष जी, हमें भी हमारे क्षेत्र में विकास के लिए भी 15-15 लाख रुपये चाहिए क्योंकि कोरोना काल में सांसद-विधायक का फंड नहीं आ रहा है। हम भी बोर्ड के सदस्य हैं। इस पर सदस्यों ने राशि देने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि हम अपने क्षेत्र में काम कराकर सांसद-विधायक से शिलान्यास कराएंगे। हमें कम राशि मिलती है। सांसद-विधायक को एक बार बहुत कुछ आ जाता है। बैठक में मानदेय की मांग को लेकर अंत में हंगामा भी हुआ। सदस्यों की आवाज बुलंद होती देख अध्यक्ष रोबिन चंद्र गोराई ने धन्यवाद किया और गाड़ी में बैठ कर चलते बने। इसके बाद डीडीसी दास ने कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए कहा कि वे हर बैठक में शामिल होकर आप सभी को सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है। हर किसी की समस्या को प्राथमिकता दी जाएगी। बैठक में डीडीसी सह चेयरमैन दशरथ चंद्र दास, जिप उपाध्यक्ष हसीना खातुन, कार्यपालक पदाधिकारी रामेश्वर सिंह, अभियंता वीर मणि सिंह समेत रेणुका मोदी, रेखा देवी, कमली देवी, सीता देवी, दुर्गा दास, प्रियंका पाल आदि सदस्य शामिल थे। इन योजनाओं को भी मिली मंजूरी

1. गोल्फ ग्राउंड स्थित बंदोबस्त कार्यालय के खाली हुए आवास जो राज्य खाद निगम को आवंटित किया गया है, उनसे पांच हजार रुपये प्रतिमाह किराया वसूला जाएगा।

2. बाघमारा प्रखंड स्थित पदुगोड़ा पंचायत के मछियारा गांव में जिप की खाली जमीन में आय स्रोत में वृद्धि को देखते हुए विवाह मंडप एवं दुकान निर्माण की स्वीकृति।

3. निरसा हटिया के समीप जिप दुकानों की 10 लाख रुपये से होगी मरम्मत।

4. जिप के संचिकाओं को सुरक्षित रखने हेतु फाइल ट्रैकिग सिस्टम व डिजिटाइजेशन होगा।

5. जिप बोर्ड द्वारा गठित भाड़ा निर्धारण कमेटी का कड़ाई से होगा अनुपालन।

chat bot
आपका साथी