नवरात्र के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की पूजा

संस राजगंज बजरंगबली दल सह चैती दुर्गा पूजा समिति के तत्वाधान में आयोजित नवरात्र के तीसरे दिन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:31 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:31 PM (IST)
नवरात्र के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की पूजा
नवरात्र के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की पूजा

संस, राजगंज: बजरंगबली दल सह चैती दुर्गा पूजा समिति के तत्वाधान में आयोजित नवरात्र के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की पूजा की गई। आचार्य गंगेश चंद्र पांडेय एवं मनोज पांडेय ने यजमान सुबोध चौरसिया एवं वंदना देवी को विधि विधान से मां का पूजा कराया। अनुष्ठान कोविड नियमों को पालन करते हुए बजरंगबली मंदिर प्रांगण में नौ दिवसीय अनुष्ठान समिति की ओर से कराया जा रहा है। पूजा के दौरान आचार्यों ने कोरोना संक्रमण को समाप्त करने के लिए मां से आराधना किया। शाम को श्रद्धालुओं द्वारा संध्या आरती की गई। प्रमोद चौरसिया, अमित कुशवाहा, संदीप अग्रवाल, हरि विश्वकर्मा, सुशील चौरसिया, आशीष अग्रवाल, विनोद दे, सुधीर विश्वकर्मा, उज्ज्वल कुमार, दीपू दे, राघव मुंशी आदि मौजूद थे।

---------------------

कालीमेला में चड़क पूजा सादगी से मनाई गई

संस, डुमरी : कालीमेला नीचे बस्ती व ऊपर बस्ती में गुरुवार को चड़क पूजा सादगी के साथ मनाई गई। कोविड-19 की महामारी को लेकर सरकार के निर्देश का पालन करते हुए लोगों ने पूजा-अर्चना की। इस वर्ष काफी कम संख्या में शिव भक्त पूजा में शामिल हुए। शिव मंदिर परिसर हर हर महादेव, जय भोलेनाथ की जयकार से गूंजता रहा। मंदिर के पास खूंटे में लटककर शिवभक्तों ने उपर मंदिर की परिक्रमा की। शिव भक्तों ने भगवान से इस महामारी से लोगों को बचाने की प्रार्थना की।

--------------------

शहरपुरा में गाजे-बाजे के साथ निकली भव्य कलश शोभा यात्रा

संस, सिदरी : एसीसी जामाडोबा कालोनी स्थित नवनिर्मित मंदिर में प्रभु हनुमान की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त पांच दिवसीय अनुष्ठान का शुभारंभ गुरुवार को हुआ। पहले दिन मंदिर परिसर से गाजे-बाजे के साथ निकली भव्य कलश शोभा यात्रा विभिन्न मार्गों का भ्रमण कर शहरपुरा शिव मंदिर पहुंची। यहां के पोखर में पूजा-अर्चना के बाद भक्तों ने जल कलश में भरा। कलश यात्रा में शामिल 131 महिलाएं सिर पर कलश लेकर प्रभु श्रीराम व प्रभु हनुमान की जयकार लगाते हुए एसके फोर, एल टाइप कालोनी हनुमान मंदिर मार्ग होते हुए नवनिर्मित मंदिर पहुंची। यहां विधि पूर्वक मंत्रोच्चार के बीच कलश स्थापना की गई। मंदिर का निर्माण सिटू सिंह के नेतृत्व में सामाजिक सहयोग से किया गया है। कलश यात्रा में भाजपा नेता दिनेश सिंह, राकेश तिवारी, बृजेश सिंह, अमोद पंडित, बिनोद चौधरी, संतोष पासवान, मनोज पासवान, पूनम पंडित आदि थे।

chat bot
आपका साथी