कोरोना का कहर... धनबाद में 4 दिनों में 30 लोगों की मौत, 40 से ऊपर सभी की उम्र

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को एसएन एमएमसीएच और सेंट्रल अस्पताल में आईसीयू वेंटीलेटर पर रखा जा रहा है यहां लगातार मौतें हो रही हैं। अब दुख की बात यह है कि निजी अस्पताल में भी संक्रमित मरीजों की मौत तेजी से होने लगी है।

By MritunjayEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:55 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:55 AM (IST)
कोरोना का कहर... धनबाद में 4 दिनों में 30 लोगों की मौत, 40 से ऊपर सभी की उम्र
धनबाद में बढ़ा कोरोना का कहर ( प्रतीकात्मक फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। धनबाद में कोरोना वायरस की दूसरी बार में कोहराम मचा रखा है। वायरस की चपेट में आने से मात्र 4 दिनों में ही 30 लोगों की मौत हो गई है। सरकारी अस्पताल के अलावा निजी अस्पताल में भी मौतें होने लगी हैं। मरने वाले तमाम लोगों की उम्र 40 से ऊपर है। अधिकांश वैसे मरीज हैं, जो विभिन्न प्रकार के गैर संचारी रोग जैसे -बीपी शुगर, किडनी से ग्रसित थे। सोमवार को 8 मरीज मंगलवार को एक मरीज, बुधवार को 10 मरीज और गुरुवार को 11 मरीजों की मौत हो गई है। इधर, लगातार मरीजों की मौत पर जिला प्रशासन ने भी गंभीरता से लिया है। इस संबंध में उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने सिविल सर्जन सहित तमाम प्रभारियों को विशेष निर्देश दिए हैं। 

निजी अस्पताल में भी होने लगी मौत

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को एसएन एमएमसीएच और सेंट्रल अस्पताल में आईसीयू वेंटीलेटर पर रखा जा रहा है यहां लगातार मौतें हो रही हैं। अब दुख की बात यह है कि निजी अस्पताल में भी संक्रमित मरीजों की मौत तेजी से होने लगी है। पिछले दिनों प्रगति नर्सिंग होम में 3 मरीजों की मौत हो गई। वही गुरुवार को एशियन जालान अस्पताल में 3 मरीजों की मौत हो गई। सभी मरीज संक्रमित थे।

संक्रमित मरीजों की जांच जरूरी

जिला महामारी रोग नियंत्रण विभाग के पदाधिकारी डॉक्टर राजकुमार सिंह ने बताया कि संक्रमित होने पर मरीज अपनी पहचान छुपा रहे हैं। मामला गंभीर होने पर वह अस्पताल आ रहे हैं यही स्थिति है कि गंभीर मरीजों की मौत हो रही है। इसमें वैसे मरीज भी ज्यादा है, जो दूसरी बीमारी से पहले से ग्रसित रहे हैं। लोगों से अपील है किसी भी प्रकार के लक्षण मिलने पर अपनी जांच कराएं और अस्पताल में इलाज करें। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लोगों को लगातार जागरूक कर रहा है। बावजूद कई जगह से लापरवाही देखने को मिल रही है।

chat bot
आपका साथी