Dhanbad: खरीददारी से पहले ही ड्रेस की राशि चली गई वापस, पहली तथा दूसरी कक्षा के छात्रों को अभी करना होगा इंतजार

सरकारी स्कूलों में पहली तथा दूसरी कक्षा के छात्र छात्राओं को स्कूल ड्रेस के लिए इंतजार करना होगा। झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने नई वित्तीय व्यवस्था शुरू करने के लिए स्कूलों के बैंक के अकाउंट में जमा पैसे को वापस ले लिया है। ड्रेस के पैसे भी शामिल थे।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:54 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:54 AM (IST)
Dhanbad: खरीददारी से पहले ही ड्रेस की राशि चली गई वापस, पहली तथा दूसरी कक्षा के छात्रों को अभी करना होगा इंतजार
सरकारी स्कूलों में पहली तथा दूसरी कक्षा के छात्र छात्राओं को स्कूल ड्रेस के लिए इंतजार करना होगा। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता धनबाद : सरकारी स्कूलों में पहली तथा दूसरी कक्षा के छात्र छात्राओं को स्कूल ड्रेस के लिए इंतजार करना होगा। झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने नई वित्तीय व्यवस्था शुरू करने के लिए स्कूलों के बैंक के अकाउंट में जमा पैसे को वापस ले लिया है। उन्हें पैसे में जिला परियोजना कार्यालय से मिले ड्रेस के पैसे भी शामिल थे। सभी पैसे वापस होने के कारण अब बच्चों को निशुल्क ड्रेस के लिए इंतजार करना होगा। जिले में 1727 प्रारंभिक विद्यालय संचालित हैं।

इनमें 2.42 लाख बच्चे नामांकित है। कक्षा एक तथा दो के बच्चों के लिए ड्रेस का पैसा स्कूलों को ही भेजा गया था। काफी संख्या में स्कूलों में ड्रेस की खरीदारी नहीं हो पाई थी। इस बीच मई-जून के बीच प्रारंभिक विद्यालयों के अकाउंट में पैसे वापस ले लिए गए। स्कूल अनुदान तथा मेंटेनेंस एंड रिपेयर ग्रांट के साथ ड्रेस का भी पैसा वापस चला गया है। विभाग में यह कहा गया था कि एक जुलाई से नई वित्तीय व्यवस्था लागू हो रही है।

इसके बाद बैंक अकाउंट में पैसे भेजे जाएंगे। स्कूलों के प्रधानाध्यापकों का कहना है, कि इन बच्चों के ड्रेस का पैसा स्कूल अनुदान तथा एमआरजी फंड का इंतजार कर रहे हैं। वहीं जिला शिक्षा अधीक्षक इंद्र भूषण सिंह ने कहा कि बच्चों के निशुल्क ड्रेस को लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। जल्दी बच्चों को ड्रेस की राशि उपलब्ध हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी