Dhanbad: व्‍यवस्‍था के नाम पर ठेंगा...पानी के अभाव में बेकार पड़ा है नगर निगम द्वारा लगाया गया माडलर टायलेट

नगर निगम कतरास अंचल के अधीन वार्ड संख्या एक से आठ तक लगाए गए माडल टायलेट (शौचालय )बेकार पड़ा हुआ है। इसकी कोई उपयोगिता नहीं रह गई है। स्थानीय लोगों का माने तो नगर निगम द्वारा प्रत्येक वार्ड में यह माडलर टायलेट (शौचालय) लगाया गया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 12:31 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 12:31 PM (IST)
Dhanbad: व्‍यवस्‍था के नाम पर ठेंगा...पानी के अभाव में बेकार पड़ा है नगर निगम द्वारा लगाया गया माडलर टायलेट
स्थानीय लोगों का माने तो नगर निगम द्वारा प्रत्येक वार्ड में यह माडलर टायलेट (शौचालय) लगाया गया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

संवाद सहयोगी, कतरास: नगर निगम कतरास अंचल के अधीन वार्ड संख्या एक से आठ तक लगाए गए माडल टायलेट (शौचालय )बेकार पड़ा हुआ है। इसकी कोई उपयोगिता नहीं रह गई है।  स्थानीय लोगों का माने तो नगर निगम द्वारा प्रत्येक वार्ड में यह माडलर टायलेट (शौचालय) लगाया गया है। पानी की टंकी, पानी की आपूर्ति की व्यवस्था नहीं की गई है।  जिससे लोग उसका उपयोग नहीं कर पाए। यही कारण है कि आज तक माडलर टायलेट (शौचालय ) का फाटक नहीं खोला गया और कहीं खुला भी तो उसमें गंदगी फैला कर छोड़ दिया गया।

इस शौचालय की सफाई की दिशा में कोई ठोस व्यवस्था सुनिश्चित नहीं किया गया है। नगर निगम के कई कर्मी बेखबर है कि कतरास अंचल इलाके में कितना माडलर टायलेट (शौचालय) लगाया गया है और कितना चालू और बंद स्थिति में है। कतरास शहर में सब्जी पट्टी, थाना चौक, लोयाबाद टैक्सी स्टैंड, लोयाबाद नौ नंबर, सेंद्रा मुखर्जी धौड़ा, कतरास बाजार टंडाबाडी शिव मंदिर के समीप, छाताबाद स्थित सर्कस मैदान के समीप, चैतुडीह फुटबाल मैदान के समीप बंद पड़ा है। स्वच्छता पर्यवेक्षकों का माने इस इस दिशा कोई आदेश नहीं मिला है अगर आदेश दिया जाएगी तो सफाई की जाएगी। उनका कहना है कि फिलहाल यहां स्वच्छता निरीक्षक नहीं है। हमलोग अपने स्तर से सफाई अभियान चला रहे हैं।

chat bot
आपका साथी