Sahebganj Crime News: भाजपा नेता को गिरफ्तार करने में पिट गए बरहड़वा एसडीपीओ, 28 राउंड गोली और 50 हजार रुपये लूट ले गई भीड़

भाजपा नेता सूर्या हासंदा की जहां गिरफ्तारी हुई वहां मेले की भीड़ थी। भीड़ ने पुलिस को घेर लिया। एसडीपीओ और उनकी टीम पर हमला कर दिया। हमले में एसडीपीओ का सिर फट गया। इस दाैरान भाजपा नेता भाग निकले।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 01:15 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 01:15 PM (IST)
Sahebganj Crime News: भाजपा नेता को गिरफ्तार करने में पिट गए बरहड़वा एसडीपीओ, 28 राउंड गोली और 50 हजार रुपये लूट ले गई भीड़
हमले के बाद क्षतिग्रस्त एसडीपीओ का वाहन ( फोटो जागरण)।

साहिबगंज, जेएनएन। भाजपा नेता सूर्या हासंदा को गिरफ्तार करना साहिबगंज जिले के बरहड़वा एसडीपीओ पीके मिश्रा को महंगा पड़ा है। पुलिस जब गिरफ्तार कर लाैट रही थी तो भीड़ ने घेर लिया। पुलिस टीम पर हमला कर दिया। एसडीपीओ की जमकर पिटाई की। सिर फट गया। इलाज के दाैरान सिर में आठ टांके लगे हैं। एसडीपीओ के चालक पिंटू का भी हाथ टूट गया है। दो अंगरक्षक भी घायल हुए हैं। इतना ही नहीं भीड़ एसडीपीओ की बैग भी ले गई जिसमें 28 चक्र गोली और 50 हजार रुपये थे। भीड़ के हमले के बाद भाजपा नेता भाग निकले। इस मामले में पुलिस ने बोरिया थाना में प्राथमिकी दर्ज की है। 

एसडीपीओ ने अंगरक्षकों को फायरिंग करने से रोका

बोरियो थाना क्षेत्र के मोतीपहाड़ी से भाजपा नेता सूर्या हांसदा को गिरफ्तार कर लौट रहे बरहड़वा एसडीपीओ पीके मिश्रा रास्ता भटक जाने की वजह से भीड़ में फंस गए और अंतत: आरोपित को छोड़ना पड़ा। भीड़ ने एसडीपीओ की गाड़ी को तो क्षतिग्रस्त कर ही दिया उसमें मौजूद एक बैग भी ले लिया। उसमें नौ एमएम पिस्टल के 28 कारतूस, नकद 50 हजार रुपया, ब्लू टूथ आदि था। एसडीपीओ का मोबाइल भी भीड़ ने लेकर तोड़ दिया। पथराव में एसडीपीओ का सिर फूट गया। सिर में आठ टांके लगे हैं। उनके वाहन के चालक पिंटू का हाथ टूट गया तो दो अंगरक्षक भी घायल हो गए। अंगरक्षक बचाव में फायरिंग करना चाहते थे लेकिन भीड़ को देखते हुए एसडीपीओ ने इसकी अनुमति नहीं दी।

एसडीपीओ के बयान पर प्राथमिकी दर्ज

एसडीपीओ के बयान पर बोरियो थाने में मामला दर्ज किया जा रहा है। सूर्या हांसदा को पुलिस की घेरेबंदी की सूचना मिल गई थी जिसके बाद वह बाइक से निकल रहा था तभी पुलिस कर्मियों ने उसे दबोच लिया। जहां पर सूर्या हांसदा की गिरफ्तारी हुई वहां मेला लगा हुआ था। हांसदा को ही मेले का उद्घाटन करना था। उसे बोलेरो में बैठाकर पुलिस पदाधिकारी करीब ढाई किलोमीटर आगे बढ़ गए। इसी बीच मेले में लगे ध्वनि विस्तारक यंत्र से किसी ने सूर्या हांसदा को अगवा करने की अफवाह उड़ा दी। इसके बाद ग्रामीणों ने पीछे से वाहन को खदेड़ना शुरू किया। उधर, आगे रास्ता न होने की वजह से पुलिस को गाड़ी रोकनी पड़ी। यहां भीड़ ने पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की और सूर्या हांसदा को छुड़ा लिया।

गोड्डा पुलिस को सहयोग करने गए थे एसडीपीओ

गोड्डा जिले की पुलिस ने ठाकुरगंगटी थाने में दर्ज एक मामले में सूर्या हांसदा को गिरफ्तार करने आयी थी। उसकी सहायता के लिए एसडीपीओ पीके मिश्रा के नेतृत्व में यहां की पुलिस टीम गई थी तभी यह घटना हुई।

chat bot
आपका साथी