वकीलों की मदद के ल‍िए आगे आए धनबाद MLA राज स‍िन्‍हा; एडवोकेट केयर फंड में द‍िए 51 हजार रुपये

कोरोना संकट की वजह से आर्थिक समस्या से जूझ रहे अधिवक्ताओं की मदद के लिए बने एडवोकेट केयर फंड में धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने 51 हजार रूपए वरीय अधिवक्ता अयोध्या प्रसाद ने 11 हजार व अजय त्रिवेदी ने इक्कावन सौ रुपए की राशि दी है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:24 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:24 PM (IST)
वकीलों की मदद के ल‍िए आगे आए धनबाद MLA राज स‍िन्‍हा; एडवोकेट केयर फंड में द‍िए 51 हजार रुपये
वरीय अधिवक्ता अयोध्या प्रसाद ने 11 हजार व अजय त्रिवेदी ने इक्कावन सौ रुपए की राशि दी है। (फाइल फाेटो)

धनबाद, जेएनएन :  कोरोना संकट की वजह से  आर्थिक समस्या से जूझ रहे अधिवक्ताओं की मदद के लिए बने एडवोकेट केयर फंड में धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने 51 हजार रूपए, वरीय अधिवक्ता अयोध्या प्रसाद ने 11 हजार व अजय त्रिवेदी ने इक्कावन सौ रुपए की राशि दी है। शुक्रवार   को भाजपा विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नरेंद्र त्रिवेदी ने सहायता राशि का  चेक बार के अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार सहाय को प्रदान किया।

गुरूवार को विधायक ने उपायुक्त धनबाद को पत्र लिखकर वकीलों के लिए सदर अस्पताल में 10 बेड आरक्षित करने की मांग की थी। वहीं वरीय अधिवक्ता जया कुमार ने कोरोना पीड़ित अधिवक्ताओं को रोजाना एक ऑक्सीजन सिलेंडर मुफ्त देने की घोषणा की थी।

उपायुक्त को दिए पत्र में विधायक श्री सिन्हा ने कहा  कि धनबाद में बड़ी संख्या में वकील सिविल कोर्ट में कार्यरत है। पिछले एक वर्षों से कोर्ट में  सशरीर काम नहीं हो रहा है जिस कारण वकीलों के समक्ष गंभीर आर्थिक स्थिति उत्पन्न हो गई है इससे वकील काफी  प्रभावित हो रहे हैं। ऐसोसिएशन के अध्यक्ष ने भी उनसे अधिवक्ताओं के लिए बेड आरक्षित करवाने  की ईच्छा जाहिर की है। लिहाजा अधिवक्ताओं के इलाज के लिए सदर अस्पताल में 10 बेड आरक्षित किया जाए।

इस बावत  जानकारी देते हुए ऐसोसिशन के अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार सहाय व महासचिव जीतेन्द्र कुमार ने बताया कि  एडवोकेट केयर फंड में अब तक  ढाई लाख रुपए की राशि है । पांच कोविड पीड़ित अधिवक्ताओं को अब तक सहायता राशि दी गई है। उन्होंने बताया कि अब तक 21 अधिवक्ताओं एक अधिवक्ता लिपिक की मृत्यु कोरोना के कारण हो चुकी है जबकि 18 अधिवक्ता अभी इलाजरत है। उन्होंने सक्षम अधिवक्ताओं से एडवोकेट केयर फंड में योगदान देने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी