MLAs in Action :झरिया के आउटसोर्सिंग में गुंडागर्दी का जमाना अब खत्म होने वाला है : पूर्णिमा

झारखंड विधानसभा निवेदन समिति के विधायकों की तीन सदस्ययीय टीम ने बीसीसीएल लोदना क्षेत्र की आउटसोर्सिंग परियोजना साइडिंग और मुहल्लों का दौरा कर निरीक्षण किया। जन समस्याओं से अवगत हुआ । टीम में झरिया की विधायक झारखंड विधानसभा

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 01:44 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 01:44 PM (IST)
MLAs in Action :झरिया के आउटसोर्सिंग में गुंडागर्दी का जमाना अब खत्म होने वाला है : पूर्णिमा
निवेदन समिति के विधायकों की तीन सदस्ययीय टीम ने बीसीसीएल लोदना क्षेत्र का निरीक्षण करते

जासं, झरिया  : झारखंड विधानसभा  निवेदन समिति के विधायकों की तीन सदस्ययीय  टीम ने बीसीसीएल लोदना क्षेत्र की आउटसोर्सिंग परियोजना, साइडिंग और  मुहल्लों का दौरा कर निरीक्षण किया। जन समस्याओं से अवगत हुआ । टीम में  झरिया की विधायक झारखंड विधानसभा की सचेतक पूर्णिमा नीरज सिंह, बरही के विधायक उमाशंकर अकेला और सिंदरी के विधायक इंद्रजीत महतो ने शुक्रवार की शाम निरीक्षण किया। टीम के साथ जिला प्रदूषण अधिकारी और झरिया के सीओ राजेश कुमार भी थे। साइडिंग व परियोजना का निरीक्षण करने के बाद टीम जीनागोरा  माड़ी गोदाम मोहल्ला पहुंची।

स्थानीय लोगों ने टीम को बताया कि  क्षेत्र में पेयजल की गंभीर समस्या है। परियोजना में आये दिन होने वाली  ब्लास्टिंग से लोग परेशान हैं। भारी वाहनो से कोयले की ढुलाई से प्रदूषण फैल रहा है। हैवी ब्लास्टिंग से जानमाल का खतरा बना हुआ है। विरोध करने पर आउटसोर्सिंग के गुंडे  मारपीट करते हैं। कई तरह की धमकी दी जाती है। बीसीसीएल प्रबंधन बिना सुविधा दिए जबरन लोगों को विस्थापित करने में लगा है। लोगों ने  टीम से समस्याओं से निजात दिलाने की मांग की।

झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने लोगों से कहा कि झरिया की समस्याओं को  विधानसभा में शिद्दत से उठाने व  मुख्यमंत्री को अवगत कराने के कारण ही सरकार के निर्देश पर विधायकों की टीम जांच करने आई है। पूर्णिमा ने कहा कि आउटसोर्सिंग के गुंडों की गुंडागर्दी का जमाना अब खत्म होनेवाला है । गुंडई करने पर पुलिस व प्रशासन उसके खिलाफ सख्ती से पेश आएगी। क्षेत्र की जन समस्याओं  के लिए बीसीसीएल व आउटसोर्सिंग प्रबंधन को जिम्मेवार ठहराया। बरही के विधायक उमाशंकर अकेला परियोजना निरीक्षण के दौरान प्रदूषण  व उड़ते धूलकण को देखकर  भड़क गए। मौके पर उपस्थित जिला प्रदूषण नियंत्रण विभाग के अधिकारी  को आवश्यक  कार्रवाई का निर्देश दिया।

विधायक इंद्रजीत महतो ने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं  की रिपोर्ट  विधानसभा अध्यक्ष और  मुख्यंत्री हेमंत सोरेन को सौंपकर कार्रवाई की मांग की जाएगी। विधायक उमाशंकर कहा कि महागठबंधन की सरकार जन समस्याओं को दूर करने के लिए कृत संकल्पित है ।

  मौके पर मृणालकांत  सिंह, राकेश सिंह, समरजीत सिंह, रूपक सिन्हा, दीपक सिंह, बिनोद साव, बंटी शर्मा, पिंटू यादव, दीपक यादव, गौतम शर्मा, राकेश सिंह, राजा यादव, राजकुमार साव, संगीता देवी आदि थे।

chat bot
आपका साथी