भाजपा विधायक ढूलू महतो के विरोधियों पर बमों से हमला, आधा दर्जन घायल Dhanbad News

बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में विधायक ढुलू महतो के समर्थकों और विरोधियों के बीच आए दिन टकराव होते रहता है। यह टकराव कोयले के धंधे पर वर्चस्व और रंगदारी के लिए होते है। ताजा टकराव में शुक्रवार की रात कन्हाई चाैहान के स्कॉर्पियो पर बमों से हमला किया गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:22 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:34 AM (IST)
भाजपा विधायक ढूलू महतो के विरोधियों पर बमों से हमला, आधा दर्जन घायल Dhanbad News
बम हमले के बाद क्षतिग्रस्त स्कॉर्पियो ( फोटो जागरण)।

बरोरा, जेएनएन। बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में विधायक ढुलू महतो के समर्थकों और उनके विरोधियों के बीच समय-समय पर टकराव होते रहता है। एक बार फिर टकराव हुआ है। शुक्रवार की शाम करीब साढे छह बजे कतरास - डुमरा हीरक सड़क में झगराही के पास अपराधियों ने विधायक ढुलू महतो के विरोधी कन्हाई चौहान के स्कार्पियो पर ताबड़ताेड़ चार बमों का धमाका किया। इस जानलेवा हमले में स्कार्पियो क्षतिग्रस्त हो गयी, जबकि उसपर सवार मनोज चौहान गंभीर रुप से घायल हो गए। लगातार चार बमों का विस्फोट से वहां भगदड़ मच गयी, जबकि पूरे इलाके में दहशत फैल गया। स्कार्पियो में डीओ धारक कन्हाई चौहान के अलावा झामुमो नेता कारु यादव, किरण महतो सहित आठ लोग सवार थे। इनमें आधा दर्जन घायल हो गए हैं।

विरोध में सड़क जाम

घटना के विरोध में लोग सड़क पर उतर आए। देखते ही देखते काफी संख्या में उनके समर्थक घटनास्थल पर पहुंच गए। स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क को जाम कर वाहनों की आवाजाही ठप कर दिया। घटना के बाद शीघ्र मौके पर आए बरोरा थानेदार बंधन तिर्की को नागरिकों के विरोध का सामना करना पड़ा। स्थिति को देख टाईगर जवानों को बुलाया गया। इंस्पेक्टर भिखारी के अलावा कतरास व बाघमारा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। आंदोलनरत लोगों को समझने का प्रयास किया गया, लेकिन वे लोग मानने को तैयार नहीं थे। वे एसएसपी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। हमलावरों की शीघ्र गिरफ्तारी सुनिश्चित कराने की मांग की। लोगों का कहना था कि स्थानीय पुलिस पर से भरोसा उठ चुका है। लिखित शिकायत करने पर दूसरे पक्ष से भी शिकायत लेकर मामला दर्ज कर लिया जाता है। फिर भुक्तभोगी पर दबाव बनाकर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाता है।

विधायक ढुलू के भाई पर हमले का आरोप

स्कार्पियो पर मौजूद झामुमो नेता कारु यादव पुलिस के समक्ष मोटरसाइकिल पर सवार शत्रुघ्न महतो, अजय महतो, बलराम चौबे, कृष्णा रविदास सहित छह लोगों पर हमला करने का आरोप लगा रहे थे। उन्हें भागते हुए देखने का दावा कर रहे थे। हमालवर तीन मोटर साइकिल पर सवार थे। कारु ने कहा कि वे लोग सभी शंकर व टिंकू से धनबाद जेल गेट के पास मिलकर वापस लौट रहे थे। झगराही के पास किरण महतो की गाड़ी वाशिंग के लिए दिया गया था। झगराही के पास पहुंच जैसे ही किरण महतो को उतारने के लिए स्कार्पियो रोकी गई, तभी वहां पहले से घात लगाकर बैठे दो मोटरसाइकिल पर सवार चार लोगों ने गाड़ी पर बम से हमला कर दिया। हमला करने के बाद वहां से मोटरसाइकिल पर सवार हो कर सभी डुमरा की ओर भाग गए। हमलावर के साथ अन्य दो लोग भी शामिल थे जो आगे मोटरसाइकिल पर बैठे हुए थे।

मामले में हमारा कोई लेनादेना नहीं है। कन्हाई चौहान खुद घटना को अंजाम दिया है। पुलिस निष्पक्ष जांच करें। लगातार क्षेत्र में इस तरह की घटना हो रही है। इससे पहले भी हम पर विपक्ष कई आरोप लगा चुके हैं।

-शत्रुघ्न महतो, विधायक ढुलू महतो के भाई

घटना से लोग गुस्से में हैं। मामले की जांच की जा रही है। विधिसम्मत कार्रवाई की जाऐगी।

-भिखारी राम, इंस्पेक्टर कतरास

--

chat bot
आपका साथी