बिना चालान कोयला प्रेषण पर खनन विभाग ने बांसजोड़ा प्रबंधन को भेजा नोटिस Dhanbad News

बीसीसीएल सिजुआ एरिया की बांसजोड़ा परियोजना से बिना खनन विभाग से चालान लिए कोयला प्रेषण करने का मामला प्रकाश में आया है। शिकायत मिलते ही जांच हुई तो खनन विभाग की टीम हरकत में आ गई। खनन विभाग की ओर से बांसजोड़ा परियोजना प्रबंधन को नोटिस जारी किया है ।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 05:46 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 05:46 PM (IST)
बिना चालान कोयला प्रेषण पर खनन विभाग ने बांसजोड़ा प्रबंधन को भेजा नोटिस Dhanbad News
बांसजोड़ा परियोजना से बिना खनन विभाग से चालान लिए कोयला प्रेषण करने का मामला प्रकाश में आया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन :  बीसीसीएल सिजुआ एरिया की बांसजोड़ा परियोजना से बिना खनन विभाग से चालान लिए कोयला प्रेषण  करने का मामला प्रकाश में आया है।  शिकायत मिलते ही जांच हुई तो खनन विभाग की टीम हरकत में आ गई।  जिला खनन विभाग की ओर से बांसजोड़ा परियोजना प्रबंधन को नोटिस जारी किया है । उन से  7 दिन के अंदर इस संबंध में स्पष्टीकरण जवाब मांगा है ।

खनन विभाग की ओर से जिला खनन पदाधिकारी  अजीत कुमार   ने निदेशक तकनीकी संचालन बीसीसीएल को भी इस संबंध में पत्र दिया है।  उन्होंने कहा कि सरकार के खनिज अधिनियम के तहत जो गाइडलाइन जारी किए गए हैं उसका पालन किया जाए ताकि किसी तरह की कोई परेशानी ना हो।  बिना चालान के कोयला प्रेषण करने से राजस्व की हानि होती है। 

और सही आंकड़ा भी नहीं मिल पाता है।  कई तरह की कागजी दिक्कतें भी आती है। इस लिहाज से जो गाइडलाइन जारी हैं उसका प्रबंधन पूरा पालन करें ,ताकि खनन विभाग के साथ सामंजस्य बनाकर काम करने में आसानी हो। उन्होंने कहा है कि अगर सही तरह से जवाब नहीं आएंगे तो एफआइआर भी किए जा सकते हैं। 

इससे पहले भी बीसीसीएल की दो एरिया में इस तरह के मामले पकड़ में आ चुके हैं ।चांच विक्टोरिया एरिया 12 की दहीबाड़ी प्रोजेक्ट में 18 करोड़ 20 लाख का दावा भी खनन विभाग की ओर से राजस्व वसूली के लिए किया गया है।

chat bot
आपका साथी