नेताजी के नाम पर बीसीसीएल के सभी क्षेत्रों में बनेंगे मेडिटेशन सेंटर व पार्क

नेताजी सुभाषचंद्र बोस के नाम पर बीसीसीएल के सभी क्षेत्रों में मेडिटेशन सेंटर व पार्क का निर्माण किया जाएगा। यह घोषणा उनकी 125वीं जयंती पर सीएमडी गोपाल सिंह ने की। सीएमडी ने बताया कि भारत सरकार के साथ बीसीसीएल भी नेताजी जयंती पर पराक्रम दिवस मना रही है। इसके तहत बीसीसीएल ने यह पहल की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 10:54 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 10:54 PM (IST)
नेताजी के नाम पर बीसीसीएल के सभी क्षेत्रों में बनेंगे मेडिटेशन सेंटर व पार्क
नेताजी के नाम पर बीसीसीएल के सभी क्षेत्रों में बनेंगे मेडिटेशन सेंटर व पार्क

जागरण संवाददाता, धनबाद : नेताजी सुभाषचंद्र बोस के नाम पर बीसीसीएल के सभी क्षेत्रों में मेडिटेशन सेंटर व पार्क का निर्माण किया जाएगा। यह घोषणा उनकी 125वीं जयंती पर सीएमडी गोपाल सिंह ने की। सीएमडी ने बताया कि भारत सरकार के साथ बीसीसीएल भी नेताजी जयंती पर पराक्रम दिवस मना रही है। इसके तहत बीसीसीएल ने यह पहल की है। सभी क्षेत्रों को पार्क व मेडिटेशन सेंटर के लिए जगह की तलाश करने व प्रस्ताव बनाकर भेजने का निर्देश दिया गया है। मेडिटेशन सेंटर में योगा क्लासेस चलेंगी व नेताजी के जीवन से संबंधित चित्रों व उनकी उक्तियों को भी अंकित किया जाएगा। इससे लोग प्रेरणा लेंगे। धनबाद से नेताजी का गहरा नाता रहा है और उनका महाभिनिष्क्रमण भी यहीं से हुआ लिहाजा बीसीसीएल की जिम्मेदारी बनती है कि उनकी यादों को संजोकर रखे व नई पीढ़ी तक पहुंचाए। इस दौरान नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया गया। इधर कोयला नगर में स्थित नेताजी की प्रतिमा पर बीसीसीएल के तकनीकी निदेशक (परिचालन) राकेश कुमार, वित्त निदेशक समीरन दत्ता, मुख्य सतर्कता अधिकारी कुमार अनिमेष, सीआइएसएफ डीआईजी पी रमन ने माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्मिक व औद्योगिक संबंध महाप्रबंधक संतोष सिन्हा, प्रशासन विभागाध्यक्ष एसके सिंह व मुख्यालय के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। बरारी कोक में मनाया गया पराक्रम दिवस

संवाद सहयोगी, पुटकी : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के अंतिम पड़ाव (बीच बलिहारी) में उनकी 125 वीं जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ बीसीसीएल सीएमडी गोपाल प्रसाद सिंह ने नेताजी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर किया। इस अवसर पर डेफोडिल्स एकेडमी करकेंद, हेवंस गार्डेन बरारी कोक, स्वामी विवेकानंद सरस्वती शिशु मंदिर बीच बलिहारी के बच्चों ने देश भक्ति एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर समा बांध दिया।

कार्यक्रम में बीसीसीएल के सीएमडी गोपाल प्रसाद सिंह ने कार्यक्रम में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बच्चों को सम्मानित करते हुए 11 हजार रुपये नगद राशि प्रदान की। मौके पर सांसद पशुपतिनाथ सिंह, जीएम ए रॉय चौधरी, एजीएम डीपी सिंह, एचके मिश्रा, जीके मेहता समिति के गोपाल प्रसाद, अध्यक्ष सूर्यनाथ सिंह, जयंत घटक, संजीव श्रीवास्तव, प्राचार्य तापस बनर्जी, रामचंद्र पासवान, देवाशीष पासवान आदि मौजूद थे। इधर, डीएवी पब्लिक स्कूल मुनीडीह में भी नेताजी जयंती मनाई गई। प्राचार्य एमपी सिंह ने नेताजी के जीवन पर प्रकाश डाला। मौके पर विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी