SAIL: बोकारो स्टील प्लांट में 6 मई की हड़ताल स्थगित, यूनियन ऑक्सीजन सप्लाई बाधित न करने पर सहमत

SAIL Bokaro नेताओं ने कहा कि कोविड महामारी देश के लिए संकट बना हुआ है। खुशी है कि इस संकट की घड़ी में देश को सांस बीएसएल दे रहा है। प्लांट में ऑक्सीजन के उत्पादन में कोई बाधा नहीं पहुंचे इसके लिए हड़ताल को स्थगित करने का निर्णय लिया गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:46 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:46 AM (IST)
SAIL: बोकारो स्टील प्लांट में 6 मई की हड़ताल स्थगित, यूनियन ऑक्सीजन सप्लाई बाधित न करने पर सहमत
बोकारो स्टील प्लांट का मुख्यद्वार ( फाइल फोटो)।

बोकारो, जेएनएन। गैर एनजेसीएस यूनियन मोर्चा ने कोविड महामारी के संक्रमण को देखते हुए बीएसएल में छह मई की प्रस्तावित हड़ताल को स्थगित कर दिया है। अब यह हड़ताल 17 जून को किया गया जाएगा। यह निर्णय मोर्चा की मंगलवार को हुई वर्चुअल मीटिंग में लिया गया। मोर्चा नेताओं ने कहा कि कोविड महामारी देश के लिए संकट बना हुआ है। खुशी है कि इस संकट की घड़ी में देश को सांस बीएसएल दे रहा है। प्लांट में ऑक्सीजन के उत्पादन में कोई बाधा नहीं पहुंचे और बीएसएल कर्मचारियों में संक्रमण नहीं फैले इसके लिए हड़ताल को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। कहा कि सेल प्रबंधन आपदा में हड़ताल से बचने का अवसर खोजना बंद करें और डेढ़ महीना के भीतर वेज रिवीजन, कोरोना पीड़ित कर्मचारियों के आश्रित को नौकरी, लीव इनकैशमेंट व ठेका मजदूर को न्यूनतम वेतन 21 हजार रुपये पर मुहर लगाए। वर्चुअल मीटिंग में बीके चौधरी, देवदीप सिंह दिवाकर, साधु शरण गोप, डीसी गोहाई, प्रेम कुमार, अनिरुद्ध राय ने भागल लिया।

ट्रेड यूनियन संयुक्त मोर्चा की बैठक मंगलवार को सेक्टर-तीन बोकारो इस्पात कामगार यूनियन (एटक) कार्यालय में एटक के राष्ट्रीय सचिव विद्यासागर गिरी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कोविड महामारी के कारण उत्पन्न संकट को देखते हुए सेल में छह मई की हड़ताल को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। साथ ही बैठक में लंबित वेज रिवीजन एवं मजदूरों के खिलाफ प्रबंधन द्वारा की गई दमनात्मक कार्रवाई आदि पर विचार किया गया। गिरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में बीएसएल के मजदूर ऑक्सीजन के उत्पादन में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। जिसे ध्यान में रखते हुए संकटकाल में हड़ताल करना न्यायोचित नहीं है। कहा कि मोर्चा अब भी सम्मानजनक वेज रिवीजन, आश्रितों के नियोजन सहित मजदूरों की अन्य मांगों को लेकर पूरी तरह से गंभीर है और प्रबंधन से इस दिशा में पहल करने की मांग करता है। बैठक में एटक के रामाश्रय प्रसाद सिंह, सीटू के बीडी प्रसाद, एचएमएस के प्रमोद कुमार देव सहित केएन सिंह, अबु नसर, आरके गोराई, दुर्गेश कुमार, एसएल गुप्ता, बीके लाहेरी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी