103 वाहन चालकों को बिना मास्क लगाए पकड़ा, काटा चालान

धनबाद सरायढेला इलाके में पुलिस ने रविवार को दुकानदारों को मास्क लगाने की कड़ी चेतावनी दी है। पिछले कुछ दिनों से सरायढेला थाना क्षेत्र कोरोना संक्रमितों के लिए हॉट जोन बना हुआ है। यहां कई अपार्टमेंट में रह रहे लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:09 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:09 PM (IST)
103 वाहन चालकों को बिना मास्क लगाए पकड़ा, काटा चालान
103 वाहन चालकों को बिना मास्क लगाए पकड़ा, काटा चालान

धनबाद : सरायढेला इलाके में पुलिस ने रविवार को दुकानदारों को मास्क लगाने की कड़ी चेतावनी दी है। पिछले कुछ दिनों से सरायढेला थाना क्षेत्र कोरोना संक्रमितों के लिए हॉट जोन बना हुआ है। यहां कई अपार्टमेंट में रह रहे लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। यहां तक कि कोविड-19 अस्पताल एसएनएमएमसीएच तथा सेंट्रल अस्पताल भी सरायढेला थाना क्षेत्र में है। एसएसपी असीम विक्रांत मिज के निर्देश पर सरायढेला थाना प्रभारी किशोर तिर्की ने रविवार दोपहर पुलिस बल के साथ इलाके में सघन मास्क चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान जो लोग बगैर मास्क के दिखे थानेदार ने उन्हें फटकार लगाई गई। रविवार को जिले के सभी थाना क्षेत्र में पुलिस ने सघन चेकिग अभियान शुरू किया है। बिना मास्क लगाए लोगों को पुलिस उन्हें पकड़ कर जुर्माना वसूल रही है। शहर के सिटी सेंटर, रणधीर वर्मा चौक, स्टेशन रोड बैंकमोड़ इलाके में मास्क चेकिग अभियान चलाया गया। चेकिग के लिए प्रशासन ने फ्लाइंग स्कॉट का गठन किया है। जिसमें कई प्रशासनिक पदाधिकारी घूम घूम कर मास्क चेकिग अभियान में जुटे हैं। पिछले एक सप्ताह में तकरीबन डेढ़ हजार लोगों को बगैर मस्क के पकड़ कर उन लोगों से पांच-पांच सौ रुपये जुर्माना वसूल किया गया है। बगैर मास्क के पकड़े जाने पर प्रशासनिक पदाधिकारी अर्थदंड के साथ उसे घंटों गोविदपुर जैप तीन में ले जाकर रखती है और देर शाम हिरासत से मुक्त करती है। ऐसे में कई बार लोगों को पैदल ही घर तक जाना पड़ता है। 103 वाहन चालकों से वसूला जुर्माना :

रविवार को ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार के नेतृत्व में ट्रैफिक पुलिस ने कोर्ट रोड, सिटी सेंटर, स्टेशन रोड, श्रमिक चौक, धनसार, बैंकमोड़, मेमको मोड़ सहित कई स्थानों पर तकरीबन 300 से अधिक वाहनों की जांच की। जिसमें बिना मास्क के 96 वाहन चालक पकड़े गए। उन सभी से पुलिस ने जुर्माना वसूल किया। ऐसे तो कुल 103 वाहन चालकों से जुर्माना वसूला गया। जिसमें सात वाहन चालक बगैर हेलमेट के पकड़े गए थे। मास्क चेकिग के लिए जिला प्रशासन ने सभी जगहों पर दंडाधिकारियों के साथ पुलिसकर्मियों को लगाया था।

chat bot
आपका साथी