बीसीसीएलकर्मियों को एकमुश्त बोनस भुगतान पर नहीं बनी बात, श्रमिक प्रतिनिधियों ने किस्तों में भुगतान के प्रस्ताव को किया खारिज Dhanbad News

श्रमिक संगठनों का कहना था कि दुर्गा पूजा के मद्देनजर बोनस का भुगतान किया जाता है। एक साथ बोनस नहीं मिलने पर कर्मी इसका लाभ नहीं उठा पाएंगे। उन्होंने एकमुश्त बोनस भुगतान करने का दबाव डाला। इस पर प्रबंधन ने एक दिन की मोहलत मांगी।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 10:16 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 09:29 AM (IST)
बीसीसीएलकर्मियों को एकमुश्त बोनस भुगतान पर नहीं बनी बात, श्रमिक प्रतिनिधियों ने किस्तों में भुगतान के प्रस्ताव को किया खारिज Dhanbad News
बीसीसीएल में किस्तों पर बोनस लेने को मजदूर संगठन तैयार नहीं।

धनबाद, जेएनएन। तीन किस्तों में बोनस भुगतान की बीसीसीएल प्रबंधन की योजना को श्रमिक प्रतिनिधियों ने अस्वीकार कर दिया है। सोमवार को इस मुद्दे पर बीसीसीएल प्रबंधन ने केंद्रीय सलाहकार समिति की बैठक आहूत की थी। बैठक की अध्यक्षता करते हुए परिचालन तकनीकि निदेशक राकेश कुमार ने कहा कि कंपनी की स्थिति ठीक न होने की वजह से सभी कर्मियों को एकमुश्त बोनस संभव न हो सकेगा। प्रबंधन ने तीन किस्तों में भुगतान का निर्णय लिया है। इसका तमाम सीसीसी सदस्य एक साथ विरोध कर बैठे।

श्रमिक संगठनों का कहना था कि दुर्गा पूजा के मद्देनजर बोनस का भुगतान किया जाता है। एक साथ बोनस नहीं मिलने पर कर्मी इसका लाभ नहीं उठा पाएंगे। उन्होंने एकमुश्त बोनस भुगतान करने का दबाव डाला। इस पर प्रबंधन ने एक दिन की मोहलत मांगी। तय हुआ कि मंगलवार को बीसीसीएल बोर्ड की बैठक बुलाई जाए। इसमें निर्णय लेने के बाद बुधवार को पुन: सीसीसी की बैठक रखी जाएगी। श्रमिक नेताओं ने मैन पावर बजट भी समय पर तैयार करने की मांग की। कहा कि जब तक यह नहीं होगा प्रति वर्ष नवंबर में कर्मचारियों को पदोन्नति मिलना संभव न हो सकेगा। उन्होंने श्रमिक कॉलोनियों की स्थिति सुधारने की भी मांग की। विशेषकर आवासों की मरम्मत, पेयजल व बिजली आपूर्ति सुनिश्चत करने व कॉलोनी में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने, सड़कों, नालियों की मरम्मत करने की भी मांग की। प्रबंधन ने इस पर गंभीरतापूर्वक ध्यान देने की बात कही।

बैठक में वित्त निदेशक समीरन दत्ता, योजना एवं परियोजना तकनीकी निदेशक चंचल गोस्वामी, कार्मिक निदेशक पीवीकेआर मल्लिकार्जुन राव व अन्य विभागाध्यक्ष मौजूद थे। जनता मजदूर संघ से बच्चा सिंह, सिद्धार्थ गौतम, बीसीकेयू सेे मानस चटर्जी, डीसीकेएस से केपी गुप्ता, केआईएमपी से अर्जुन सिंह व आर तिवारी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी